युगांडा में सड़क हादसे में 16 बच्चों सहित 48 की मौत
Advertisement

युगांडा में सड़क हादसे में 16 बच्चों सहित 48 की मौत

रेड क्रॉस की प्रवक्ता इरेन नकासीता ने बताया कि मरने वालों की संख्या 16 बच्चों समेत 48 हो गई है. यह हादसा कंपाला से 220 किलोमीटर उत्तर में स्थित किरयानदोंगो में हुआ. 

प्रतीकात्मक फोटो

कंपाला : युगांडा में एक बस की ट्रैक्टर व ट्रक से टक्कर में 48 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. यह दुर्घटना युगांडा के किरयाडोंगो जिले में शुक्रवार की रात हुई, जिसमें 16 नाबालिग की भी मौत हुई है. युगांडा पुलिस की प्रवक्ता इमिलियन कायिमा ने बताया कि घायलों को निकालने के लिए राहतकर्मी अथक प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि हादसे में तीनों वाहन के चालकों की मौत हो गई.

रेड क्रॉस की प्रवक्ता इरेन नकासीता ने बताया कि मरने वालों की संख्या 16 बच्चों समेत 48 हो गई है. उन्होंने बताया कि बस का चालक रात में बिना हेडलाइट्स के बस चला रहा था. यह हादसा राजधानी कंपाला से 220 किलोमीटर उत्तर में स्थित किरयानदोंगो में हुआ. अनियंत्रित बस ट्रक से टकराने से पहले ट्रैक्टर से टकराई. 

सड़क सुरक्षा के लिहाज से युगांडा का रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है. इसके लिए वाहनों की खराब स्थिति के साथ ही खतरनाक तरीके से गाड़ी चलाना भी जिम्मेदार है. यातायात मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक 2015 से 2017 के बीच देश में सड़क हादसों में 9,500 से ज्यादा लोगों की मौत हुई और यह स्थिति साल दर साल बदतर हो रही है. 

Trending news