Water Tank to House: ये कैसा पागलपन! पानी की टंकी में घर बनाने के लिए छोड़ी नौकरी और बन गया मजदूर; कर दिए 6 करोड़ रुपये खर्च
Advertisement

Water Tank to House: ये कैसा पागलपन! पानी की टंकी में घर बनाने के लिए छोड़ी नौकरी और बन गया मजदूर; कर दिए 6 करोड़ रुपये खर्च

Water Tank in Britain: आपने तरह-तरह के घर देखें होंगे, लेकिन क्‍या आप सोच भी सकते हैं कोई पानी की टंकी में ही घर बना ले और उसके लिए अच्‍छी भली नौकरी भी छोड़ दे.  

फाइल फोटो

Water tower in home: आपने लाखों-करोड़ों के घर देखें होंगे और आपको पसंद भी आए होंगे लेकिन इस जुगाड़ के सामने आपको सब फीका लगने वाला है क्‍योंकि यहां आत हम आपको ऐसे घर के बारे में बता रहे हैं. जिसने पानी की टंकी पर ही घर बना दिया है. लोग पेड़ पर ट्री हाउस बनाते हैं तो कोई कंटेनर के बने घर में रहना पसंद करता है, लेकिन आज हम आपको पानी की टंकी वाला घर बता रहे हैं. ये कारगामा ब्रिटेन के रॉबर्ट हंट नाम के शख्स ने किया है. वे अपने लिए घर देख रहे थे. इस दौरान उन्‍हें एक जगह पसंद आई उन्‍होंने उसे झट से खरीद लिया और वहां इस तैयार किया. 

पानी की टंकी खरीदी 40 लाख रुपये में 

उनका कहना है कि, जहां वह रहते थे. वहां से ये घर 32 किमी था. इसलिए उनके लिए ये अच्‍छा था. वे इसे एक अवसर के तौर पर देख रहे थे. उन्‍हें इस प्रॉपर्टी की साइज और जमीन की कीमत बहुत ही अच्छी लगी. वे बताते हैं कि नवंबर 2019 में उन्होंने इस पानी की टंकी को 40 लाख रुपये में खरीदा था. इस प्रॉपर्टी को खरीदने के चक्‍कर में उन्‍होंने सबकुछ बेच दिया. हंट के मुताबिक, इस वॉटर टावर का इस्‍तेमाल साल 2000 में ही बंद हो चुका है और ये सालों से खाली पड़ा है.  

कैसा रहा उनका अनुभव 

पानी की टंकी कोई घर तो होता नहीं है. इसलिए इस टंकी के अंदर खाली जगह थी. जिसमें कोई कमरा या कोई खिड़की नहीं थी. इसमें सिर्फ बिजली पैनल और पानी के पाइप के अलावा कुछ नहीं था. वे कहते हैं कि 'मेरे लिए इसके बारे में बता पाना ही मुश्किल है. टैंक पर जाने के लिए बहुत दिक्‍कतों का सामना करना पड़ता था.  

खर्च कर दिए 6 करोड़ रुपये 

हंट का कहना है कि इस पानी की टंकी को घर में बदलने के लिए उन्होंने 6 करोड़ रुपये खर्च कर दिए. उन्‍होंने इसके लिए नौकरी भी छोड़ दी. वे कहते हैं इसे तैयार करने के लिए उन्‍होंने लेबर की तरह काम किया था.  

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news