पूर्व PM नेतन्याहू के परिवार की सुरक्षा वापस, वोटिंग के बाद हुआ फैसला
Advertisement

पूर्व PM नेतन्याहू के परिवार की सुरक्षा वापस, वोटिंग के बाद हुआ फैसला

इजराइल की संसदीय समिति ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की पत्नी और उनके वयस्क पुत्रों को अब सुरक्षा मुहैया नहीं कराने के पक्ष में रविवार को मतदान किया. यानी अब इजरायल के पूर्व प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के परिवार को सुरक्षा नहीं दी जाएगी.

फाइल फोटो

यरूशलम: इजरायल की संसदीय समिति ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) की पत्नी और उनके वयस्क पुत्रों को अब सुरक्षा मुहैया नहीं कराने के पक्ष में रविवार को मतदान किया. यानी अब इजरायल के पूर्व प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के परिवार को सुरक्षा नहीं दी जाएगी.

  1. इजरायल सरकार ने वापस ली नेतन्याहू के परिवार की सुरक्षा
  2. नेतन्याहू के परिवार को मिल रही जान से मारने की धमकी
  3. विपक्ष के नेता और पूर्व पीएम हैं बेंजामिन नेतन्याहू

नेतन्याहू के परिवार को मिल रही जान से मारने की धमकी

यह फैसला सोमवार से प्रभावी होगा. नेतन्याहू ने कई बार कहा है कि उनके परिवार को जान से मारने की धमकियां लगातार मिल रही हैं. इसके बावजूद समिति ने यह फैसला किया.

यह भी पढ़ें: ओमिक्रॉन के खतरे के बीच बूस्टर डोज की बुकिंग शुरू, 30 पार के लोगों को मिलेगी खुराक

विपक्ष के नेता हैं नेतन्याहू

आपको बता दें कि नफ्ताली बेनेट (Naftali Bennett) ने इजरायल के प्रधानमंत्री पद की जून में शपथ ली थी और इसी के साथ 12 साल से प्रधानमंत्री पद पर काबिज नेतन्याहू का कार्यकाल खत्म हो गया. नई सरकार के लिए अलग-अलग विचारधाराओं के दलों ने गठबंधन किया. नेतन्याहू अब विपक्ष के नेता हैं और उन्हें सरकार की ओर से सुरक्षा मुहैया कराई जाती है.

6 महीने तक मिलती है सुरक्षा

मानक प्रक्रियाओं के तहत, पूर्व प्रधानमंत्री के परिवार को कार्यकाल समाप्त होने के बाद शुरुआती 6 महीने तक सुरक्षा एवं चालक के साथ एक वाहन मुहैया कराया जाता है, लेकिन नेतन्याहू के जोर देने पर एक मंत्रीस्तरीय समिति ने जनवरी में इस सीमा को 1 साल तक बढ़ा दिया था. उसी मंत्रीस्तरीय समिति ने सुरक्षा मुहैया कराने की अवधि को रविवार को कम करके फिर से 6 महीने करने की ‘शिन बेट’ सुरक्षा सेवा की सिफारिश स्वीकार कर ली.

यह भी पढ़ें: अनाज से नहीं यहां तिलचट्टे से बनती है बियर, कीड़े सड़ाकर होती है तैयार

सबसे लंबे तक सत्ता में रहे हैं नेतन्याहू

समिति का मानना है कि नेतन्याहू की पत्नी या उनके बच्चों को कोई आसन्न खतरा नहीं है. गौरतलब है कि 71 वर्षीय नेतन्याहू इजराइल में सबसे लंबे समय तक सत्ता में रहने वाले नेता हैं और इजराइल की राजनीति में एक पूरे दौर में उनका दबदबा रहा है.

LIVE TV

Trending news