Scotland: इस जगह पाए जाते हैं सबसे ज्‍यादा रोमांटिक लोग, रिसर्च ने सबको चौंकाया
Advertisement

Scotland: इस जगह पाए जाते हैं सबसे ज्‍यादा रोमांटिक लोग, रिसर्च ने सबको चौंकाया

Scotland Best Lovers: दुनिया के सबसे रोमांटिक लोगों (World Romantic People) को लेकर एक कंपनी ने सर्वे किया था. इसमें खुलासा हुआ कि दुनिया के सबसे बेस्ट Lover स्कॉटलैंड में रहते हैं. वहीं, सर्वे में दूसरे नंबर पर इटली (Italy) को रखा गया था. 

फाइल फोटो

World Romantic People: दुनिया में सबसे बेहतरीन प्रेमी (Lover) कहां रहते हैं. ये सवाल अगर पूछा जाए तो शायद किसी को जवाब पता नहीं होगा, लेकिन एक सर्वे में पता चला है कि दुनिया के सबसे बेस्ट  Lover स्कॉटलैंड में रहते हैं. ये खुलासा एक सर्वे में हुआ है.

दूसरे नंबर पर इटली

'द सन' की रिपोर्ट के अनुसार, स्कॉटलैंड के लोग रोमांटिक हॉलिडे (Romantic Holiday) में जाने के लिए सबसे आगे रहते हैं. इसको लेकर महिला और पुरुषों में सर्वे किया गया था. इसमें पता चला कि स्कॉटिश लोगों ने रोमांटिक होने की तुलना में इटली, फ्रांस (France), अंग्रेजी, स्पेन (Spain) को भी पीछे छोड़ दिया है.

अमेरिका भी टॉप 10 की लिस्ट में शामिल

सर्वे के मुताबकि, बेस्ट Lover होने में जहां स्कॉटिश पहले नंबर पर थे. वहीं, इटली के लोग दूसरे नंबर पर थे. इसके बाद फ्रांस, इंग्लैंड (England), स्पेन और अमेरिका के लोग थे. वहीं, टॉप 10 की लिस्ट में पुर्तगाल, आयरलैंड, स्वीडन और वेल्स भी शामिल हैं.

लोगों को आकर्षित करना जानते हैं स्कॉटिश

सर्वे के बाद एडिनबर्ग के 41 वर्षीय डेरेक सिम्पसन ने कहा कि सर्वे कराने वाली कंपनी 'Loveit Coverit' के रिजल्ट से वह हैरान नहीं हैं. स्कॉटिश जानते हैं कि लोगों को कैसे आकर्षित करना है. इसके साथ ही अपने पार्टनर पर अच्छा प्रभाव कैसे छोड़ना है.

1 से 10 नंबर पर किया गया रेट

वहीं, Loveit Coverit के प्रवक्ता ने कहा कि लोगों से हॉलिडे फ़्लिंग्स को लेकर 1 से लेकर 10 अंक के लिए रेट करने को कहा था. इसके साथ ही उनसे संस्कृति और भोजन को लेकर भी सवाल पूछे गए थे. उन्होंने कहा कि छुट्टी पर होने का आनंद लेने के लिए बहुत कुछ है, चाहे वह संस्कृति हो, भोजन हो या फिर नया एक्सपीरिएंस हो.

स्कॉटलैंड को मिले 43 फीसदी वोट

सर्वे में जहां स्कॉटलैंड को 43 फीसदी वोट मिला. वहीं, 41 फीसदी वोट के साथ इटली दूसरे स्थान पर रहा. इसके अलावा तीसरे स्थान पर फ्रांस (38%), चौथे स्थान पर इंग्लैंड (37%), 5वें स्थान पर स्पेन (35%), छठे स्थान पर अमेरिका (34%), 7वें स्थान पर पुर्तगाल (32%), 8वें स्थान पर आयरलैंड (31%), 9वें स्थान पर स्वीडन (31%) और 10वें स्थान पर वेल्स (30%) रहा. 
LIVE TV

Trending news