Skydiving Record: 100 से ज्यादा उम्रदराज लोगों ने एक साथ की स्काई डाइविंग
Advertisement

Skydiving Record: 100 से ज्यादा उम्रदराज लोगों ने एक साथ की स्काई डाइविंग

Adventure Sport Skydiving: 60 साल की उम्र के बाद भी कुछ कर दिखाने का जज्बा और उसके लिए कोशिश करना एक मिसाल है. इन उम्रदराज स्काई डाइवर्स (Sky Divers) के ग्रुप ने स्काई डाइविंग वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने के प्रयास में कड़ी मेहनत की.

Skydiving Record: 100 से ज्यादा उम्रदराज लोगों ने एक साथ की स्काई डाइविंग

Attempt Skydiving World Record: 107 स्काई डाइवर्स का एक ग्रुप कैलिफोर्निया में वर्ल्ड रिकॉर्ड (Sky Diving World Record) तोड़ने की कोशिश में विमानों से कूद गए. सभी की उम्र 60 साल से ज्यादा है. लेकिन ये सभी रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए.

  1. स्काई डाइविंग के लिए दिखा जुनून
  2. वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने की कोशिश
  3. मौसम ने नहीं दिया साथ

हर तरफ हो रही है तारीफ

सभी की ये कोशिश वायरल (Viral) हो गई और कई लोग इन बुजुर्ग लोगों के जोश और हिम्मत की तारीफ भी कर रहे हैं. ये ग्रुप 10 अप्रैल को दक्षिणी कैलिफोर्निया (Southern California) में इकट्ठा हुआ था. 107 वरिष्ठ नागरिकों के साथ सबसे बड़े फ्री फॉल का लक्ष्य बनाया गया था.

ये भी पढें: Taliban Terror: वादा था सुरक्षा का, 500 लोगों को तालिबान ने दी मौत या कर दिया गायब

कहां मिला था ये ग्रुप?

स्काई डाइवर्स ओवर सिक्सटी (SOS) द्वारा चलाए जाने वाला ये ग्रुप पेरिस से विमानों में सवार होने से पहले रिवरसाइड काउंटी में मिला था. 'टाइम्स नाओ' में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक स्काई डाइवर्स ने फ्री फॉल (Free Fall) पूरा करने के लिए कई प्रयास किए और अपनी आखिरी कोशिश में ये सब लगभग सफल रहे.

ये भी पढें: Spain Conspiracy: प्रधानमंत्री सांचेज को दी थी धमकी, कोर्ट ने किया सजा का ऐलान

मौसम के कारण चूक गए

असहयोगी मौसम (Uncooperative Weather) के कारण ग्रुप एक नया रिकॉर्ड बनाने में असफल रहा. इस ग्रुप के सभी लोग अपनी उम्र को देखते हुए काफी एक्टिव हैं. भले ही ये लोग रिकॉर्ड बनाने में कामयाब नहीं रहे लेकिन इस उम्र में भी ऐसी कोशिश में भाग लेना वाकई काबिले-तारीफ है.

LIVE TV

Trending news