Rishi Sunak: प्रधानमंत्री बनने के बाद ऋषि सुनक का पहला भाषण, ब्रिटेन के लोगों का विश्वास जीतने का लिया संकल्प
Advertisement

Rishi Sunak: प्रधानमंत्री बनने के बाद ऋषि सुनक का पहला भाषण, ब्रिटेन के लोगों का विश्वास जीतने का लिया संकल्प

New UK Prime Minister: ब्रिटेन के नए पीएम ऋषि सुनक ने डाउनिंग स्ट्रीट पर ब्रिटेन को लोगों को संबोधित किया और उन्होंने ब्रिटेन की जनता का विश्वास अर्जित करने का संकल्प लिया.

फाइल फोटो

Rishi Sunak becoming British PM: ब्रिटेन के इतिहास में ऋषि सुनक का नाम हमेशा याद रखा जाएगा. ऋषि सुनक भारतीय मूल के पहले ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बनने का गौरव हासिल किया है. आपको बता दें कि ऋषि सुनक को किंग चार्ल्स-3 की तरफ से सरकार बनाने के लिए न्योता भेजा गया. इस न्योते को स्वीकार करने के बाद पीएम ऋषि सुनक ने डाउनिंग स्ट्रीट पर ब्रिटेन को लोगों पर संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं पूरी इमानदारी से आपके लिए कार्य करूंगा.

ऋषि सुनक का ये था पहला बयान

ऋषि सुनक ने पिछली गलतियों को सुधारने की बात कही. उन्होंने कहा कि मैं अपनी पार्टी का नेता चुना गया हूं, मैं आपसे वादा करता हूं कि मैं उसी मानवता के साथ काम करूंगा और आपके आने वाली पीढ़ी के लिए बेहतर भविष्य निर्माण करने पर जोर दूंगा. मैं अपने देश को न सिर्फ शब्दों से बल्कि तमाम गतिविधियों के साथ एकजुट करूंगा. इस समर्थन का मैं पूरी इमानदारी के साथ निर्वहन करते हुए आपके लिए कार्य करूंगा. सुनक ने आगे कहा कि हमारी सरकार बेहतर इकोनॉमी बिल्ड करने की दिशा में काम करेगी.

प्रीति पटेल ने किया था सुनक का समर्थन

ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की समर्थक माने जाने वाली प्रीति पटेल ने कंजर्वेटिव पार्टी के नेता के रूप में प्रधानमंत्री पद पर ऋषि सुनक का सोमवार को समर्थन किया था. पटेल ने सुनक का समर्थन प्रधानमंत्री पद की दौड़ से जॉनसन के पीछे हटने के बाद किया. भारतीय मूल की पूर्व गृहमंत्री पटेल ने पिछले महीने लिज़ ट्रस के देश की नयी प्रधानमंत्री चुने जाने के बाद कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था. भारतीय मूल के 42 वर्षीय सुनक एकमात्र उम्मीदवार थे जिन्हें 100 से अधिक सांसदों का समर्थन हासिल था.

(इनपुट - एजेंसी)

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news