Kamala Harris Interview: इंटरव्यू के दौरान प्रियंका चोपड़ा ने कमला हैरिस को याद दिलाया उनका पास्ट, भरे हॉल में कही ये बात
topStorieshindi

Kamala Harris Interview: इंटरव्यू के दौरान प्रियंका चोपड़ा ने कमला हैरिस को याद दिलाया उनका पास्ट, भरे हॉल में कही ये बात

Priyanka Chopra News: अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने हाल ही में अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का इंटरव्यू किया. इंटरव्यू लेने और इस दौरान उनके लुक की खूब चर्चा हुई. अब यह इंटरव्यू फिर से सुर्खियों में है और इस बार वजह इंटरव्यू में हुई बातचीत है.

Kamala Harris Interview: इंटरव्यू के दौरान प्रियंका चोपड़ा ने कमला हैरिस को याद दिलाया उनका पास्ट, भरे हॉल में कही ये बात

Priyanka Chopra and Kamala Harris: अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने हाल ही में अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris) का इंटरव्यू किया. इंटरव्यू लेने और इस दौरान उनके लुक की खूब चर्चा हुई. अब यह इंटरव्यू फिर से सुर्खियों में है और इस बार वजह इंटरव्यू में हुई बातचीत है. दोनों ने इस इंटरव्यू में जिन मुद्दों पर बातें कीं वो पहली बार सामने आईं हैं. दोनों न अपने भारतीय संबंधों, विवाह समानता और क्लाइमेट चेंज पर खुलकर बात की.

भारतीय कनेक्शन पर की बात

निक जोनास (Nick Jonas) से शादी के बाद लॉस एंजिल्स में बस चुकीं प्रियंका चोपड़ा को डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी के महिला नेतृत्व फोरम ने पिछले शुक्रवार को हैरिस से एक फायरसाइड चैट के लिए इंटरव्यू लेने को आमंत्रित किया था. कमला हैरिस से मिलकर प्रियंका ने अपने भारतीय कनेक्शन के साथ उनसे बातचीत शुरू की. प्रियंका ने कहा, ‘मुझे लगता है कि एक तरह से, हम दोनों भारत की बेटियां हैं.’ प्रियंका चोपड़ा ने यह बात उस सम्मेलन में आमंत्रित प्रमुख डेमोक्रेट्स से भरे कमरे में कही.

इंडिया थीं कमला हैरिस की मां

प्रियंका ने कहा ‘आप एक भारतीय मां और एक जमैका (Jamaica) पिता की अमेरिकी मूल की बेटी हैं. जबकि मैं एक भारतीय हूं जिनके माता-पिता फिजिशन हैं और इस देश के लिए मैं हाल ही में एक अप्रवासी के रूप में पैदा हुई हूं, जो अभी भी पूरी तरह से अमेरिकन ड्रीम में विश्वास करती है.’ बता दें कि 57 वर्षीय हैरिस का जन्म कैलिफोर्निया (California) के ओकलैंड में हुआ था. उनकी मां श्यामला गोपालन भारत में तमिलनाडु से अमेरिका गईं थीं, जबकि उनके पिता डोनाल्ड जे हैरिस जमैका से अमेरिका आए थे. वह पहली महिला, पहली अश्वेत अमेरिकी और पहली दक्षिण एशियाई अमेरिकी हैं जिन्हें अमेरिकी उपराष्ट्रपति चुना गया है.

महिला से भेदभाव का मुद्दा उठाया

प्रियंका चोपड़ा जोनास ने कहा, अमेरिका को पूरी दुनिया के लिए आशा, स्वतंत्रता और पसंद की किरण माना जाता है. पर इन सिद्धांतों पर अभी लगातार हमला किया जा रहा है. प्रियंका ने आगे कहा, 20 साल से अधिक समय तक काम करने के बाद, केवल इस साल उन्हें अपने पुरुष सह-कलाकारों के बराबर वेतन मिला है. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news