खास है ब्रिटेन के प्रिंस हैरी के बेटे का नाम, इंस्टाग्राम पर शेयर की क्यूट Pics
Advertisement

खास है ब्रिटेन के प्रिंस हैरी के बेटे का नाम, इंस्टाग्राम पर शेयर की क्यूट Pics

शाही दंपति ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर इसकी घोषणा करते हुए बताया कि बच्चे का पूरा नाम ‘आर्ची हैरिसन माउंटबेटन विंडसर’ होगा. इसके साथ ही उन्होंने आर्ची के साथ परिवार के सभी सदस्यों की एक तस्वीर भी साझा की. 

फोटो साभार : इंस्टाग्राम/hrhduchessofsussex

लंदन: प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल ने बुधवार को अपने बच्चे का नाम आर्ची रखने की घोषणा की. आर्ची राजगद्दी के उत्तराधिकारियों की पंक्ति में सातवें नंबर हैं. क्वीन और ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग के आर्ची को अपने आठवें और नवजात प्रपौत्र के तौर पर परिचित कराने के बाद बच्चे के नाम की घोषणा की गई.

इंस्टाग्राम पर बताया बच्चे का नाम

शाही दंपति ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर इसकी घोषणा करते हुए बताया कि बच्चे का पूरा नाम ‘आर्ची हैरिसन माउंटबेटन विंडसर’ होगा. इसके साथ ही उन्होंने आर्ची के साथ परिवार के सभी सदस्यों की एक तस्वीर भी साझा की. तस्वीर में क्वीन और ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग के अलावा मेगन की मां डोरिया रैगलैंड भी नजर आ रही हैं.
 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

#UPDATE The Duke and Duchess of Sussex have named their son Archie Harrison Mountbatten-Windsor!

A post shared by HRH Meghan, Duchess of Sussex (@hrhduchessofsussex) on

नीदरलैंड की यात्रा को किया रद्द
सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, हैरी 8 मई से दो दिन की यात्रा पर नीदरलैंड आने वाले थे, लेकिन अब वह आने के दूसरे दिन ही वापस चले जाएंगे. बकिंघम पैलेस का बयान आया है कि, "रॉयल परिवार की यात्रा और व्यस्तताओं को कवर करने की प्रेस की योजना की वजह से हमने ड्यूक ऑफ ससेक्स की 8 मई 2019, बुधवार की एम्स्टर्डम की यात्रा को रद्द कर दिया है."

बयान के अनुसार, "ड्यूक 9 मई, गुरुवार को हेग की यात्रा पर जाने वाले हैं, वह योजनानुसार वहां इन्विक्ट्स गेम्स द हेग 2020 के शुभारंभ में जाएंगे." इसके अलावा हाल ही में इस शाही जोड़ी ने यह खुलासा किया था कि वह बच्चे जुड़ी जानकारियों को निजी रखेंगे.

इनपुट एजेंसियों से भी...

Trending news