लंदन में PM मोदी ने की प्रधानमंत्री थेरेसा से मुलाकात, कई अहम मुद्दों पर हुई बातचीत
Advertisement

लंदन में PM मोदी ने की प्रधानमंत्री थेरेसा से मुलाकात, कई अहम मुद्दों पर हुई बातचीत

मोदी से हाथ मिलाते हुये मे ने कहा , ‘‘ प्रधानमंत्री , लंदन में आपका स्वागत है. ’’ दोनों देताओं के बीच जलपान पर होने वाली इस बैठक में सीमापार आतंकवाद , वीजा और आव्रजन सहित आपसी हितों से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर बातचीत होने की उम्मीद है. 

दोनों शीर्ष नेताओं की मुलाकात के दौरान एक एमओयू अवैध आव्रजकों की वापसी पर किया जाना है. (फोटो साभार : ANI)

लंदन : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज यहां 10 डाउनिंग स्ट्रीट पहुंचे जहां उनकी ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे से नाश्ते पर बैठक होनी है. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच सीमापार आतंकवाद , वीजा और आव्रजन सहित आपसी हित से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर बातचीत होने की उम्मीद है.

  1. 5 दिवसीय विदेश दौरे पर हैं पीएम मोदी
  2. बुधवार को स्वीडन से लंदन पहुंचे हैं मोदी
  3. कई समझौतों पर हो सकते हैं हस्ताक्षर

ब्रेकफास्ट बैठक के लिए डाउनिंग स्ट्रीट पहुंचने पर मे ने हाथ मिलाकर मोदी का स्वागत किया. मोदी से हाथ मिलाते हुये मे ने कहा , ‘‘ प्रधानमंत्री , लंदन में आपका स्वागत है. ’’ दोनों नेताओं के बीच जलपान पर होने वाली इस बैठक में सीमापार आतंकवाद , वीजा और आव्रजन सहित आपसी हितों से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर बातचीत होने की उम्मीद है. 

 

 

बातचीत के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में करीब एक दर्जन आपसी सहमति ज्ञापन ( एमओयू ) पर हस्ताक्षर होने की उम्मीद है. एक एमओयू अवैध आव्रजकों की वापसी पर किया जाना है. ऐसी पहले हुई सहमति 2014 में समाप्त हो गई. इस क्षेत्र में अब नया समझौता आधिकारिक तौर पर किया जाना है जिसमें इस क्षेत्र में बायोमेट्रिक और अन्य बदलावों को शामिल किये जाने की उम्मीद है. 

मोदी जब डाउनिंग स्ट्रीट पहुंचे तब उसी समय साड़ी पहने हुई भारतीय महिलाओं का एक समूह , ढोल आदि के साथ वहां पहुंचा. उन्होंने प्रधानमंत्री के स्वागत में अपने हाथ में कुछ बैनर आदि लिये हुए थे. मोदी स्टॉकहोम से कल यहां पहुंचे. यहां द्विपक्षीय बातचीत के साथ साथ वह राष्ट्रकुल देशों की सरकारों के प्रमुखों के साथ बहुपक्षीय बैठकों में भाग लेंगे. 

(इनपुटः भाषा)

Trending news