Philippines: Police Chief ने लंबे बालों पर डांटा तो बौखला गया जवान, गोली मारकर मौत के घाट उतारा; खुद भी ढेर
Advertisement

Philippines: Police Chief ने लंबे बालों पर डांटा तो बौखला गया जवान, गोली मारकर मौत के घाट उतारा; खुद भी ढेर

तनाव में जवानों द्वारा अपने वरिष्ठ अधिकारियों पर गोली चलाने की घटनाएं सुनने में आती रहती हैं, लेकिन फिलीपींस में एक अलग ही मामला सामने आया है. यहां एक पुलिसकर्मी ने केवल इसलिए अपने चीफ को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया, क्योंकि उन्होंने लंबे बालों को लेकर उसे डांटा था.

फाइल फोटो

मनीला: फिलीपींस (Philippines) के पुलिस चीफ (Police Chief) को एक जवान को डांटना बहुत भारी पड़ा. नाराज पुलिसकर्मी ने गोली मारकर चीफ की हत्या कर दी. दरअसल, पुलिस प्रमुख जवान के लंबे बालों से नाराज थे और इसी को लेकर उन्होंने डाट लगाई थी. बाद में प्रांतीय पुलिस चीफ की सुरक्षा में तैनात जवानों ने जबावी कार्रवाई में आरोपी को भी ढेर कर दिया. यह घटना फिलीपींस के सुलु प्रांत की बताई जा रही है. 

  1. फिलीपींस के सुलु प्रांत में हुई घटना
  2. जवान के बाल काटना चाहते थे चीफ
  3. लंबे बालों को लेकर की थी आलोचना

Police चौकी पर हुई घटना

गोली चलाने वाला पुलिसकर्मी सुलु प्रांतीय पुलिस निदेशक कर्लन माइकल बावयान जूनियर पर अपने बालों की आलोचना करने को लेकर गुस्सा था. स्थानीय मीडिया के मुताबिक, जोलो के अस्टुरियस गांव में चौकी पर प्रांतीय पुलिस निदेशक कर्नल माइकल बावयान क्वारंटाइन नियमों के क्रियान्वयन की नियमित जांच कर रहे थे. इसी दौरान यह हादसा हुआ. 

ये भी पढ़ें -Taliban का काबुल पर हमला, सूचना निदेशक Dawa Khan Menapal का किया मर्डर

Hospital पहुंचने से पहले मौत

कर्नल बावयान ने जब पुलिस स्टाफ सार्जेंट इमरान जिलाह के लंबे बालों को देखा, तो बेहद नाराज हुए. बावयान ने जिलाह को उसके लंबे बालों के लिए डांटा और वहां से चले गए. बाद में वह पास के पुलिस शिविर से कैंची लेकर चौकी पर लौटे. उनका इरादा शायद जिलाह के बाल काटने का था, लेकिन इससे पहले ही उनकी मौत हो गई. जैसे ही वह जिलाह के पास गए, उसने पुलिस प्रमुख पर गोलियां चला दीं, जिनकी अस्पताल ले जाने के दौरान मौत हो गई.

मामले की जांच के आदेश

अचानक से हुई इस गोलीबारी की घटना से वहां मौजूद सभी पुलिसकर्मी चौंक गए. इसके बाद पुलिस चीफ की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने गोली मारकर आरोपी पुलिसकर्मी को मौत के घाट उतार दिया. राष्ट्रीय पुलिस प्रमुख जनरल गुइलेर्मो एलीआजर ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. तनाव में जवान द्वारा अपने सीनियर अधिकारियों पर हमला बोलने की घटनाएं पहले भी सामने आ चुकी हैं, लेकिन बालों को लेकर किसी पुलिसकर्मी का गोली चलाना संभवतः पहली बार सुनने में आया है.

 

Trending news