G-20 Summit: रोमा कंवेंशन सेंटर में समिट शुरू, पीएम मोदी का इटली के प्रधानमंत्री ने किया स्वागत
Advertisement

G-20 Summit: रोमा कंवेंशन सेंटर में समिट शुरू, पीएम मोदी का इटली के प्रधानमंत्री ने किया स्वागत

इटली में 16वीं G20 Summit शुरू हो गई है. इटली के पीएम मारिओ द्राघी (Mario Draghi) ने सम्मेलन में पहुंचे पीएम मोदी का स्वागत किया.

कंवेंशन सेंटर में पीएम मोदी का स्वागत करते इटली के पीएम (साभार ANI)

रोम: इटली में 16वीं  G20 Summit शुरू हो गई है. इस समिट में भाग लेने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी भी रोम के रोमा कन्वेंशन सेंटर (Roma Convention Center) में पहुंच गए हैं. इटली के पीएम मारिओ द्राघी (Mario Draghi) ने उनका कंवेंशन में स्वागत किया.

  1. इटली कर रहा सम्मेलन की मेजबानी 
  2. कई बड़े नेताओं से मिलेंगे पीएम मोदी 
  3. 1-2 नवंबर को ब्रिटेन जाएंगे पीएम मोदी

इटली कर रहा सम्मेलन की मेजबानी

बताते चलें कि इस बार G-20 का 16वां शिखर सम्मेलन इटली में हो रहा है. इस सम्मेलन में भारत, चीन, अमेरिका, रूस, ब्रिटेन, जर्मनी, जापान समेत दुनिया के 20 प्रभावशाली देश भाग ले रहे हैं. इस सम्मेलन की मेजबानी इटली कर रहा है. सम्मेलन में भाग लेने के लिए इटली पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) वहां के प्रधानमंत्री मारियो द्राघी (Mario Draghi) ने भव्य स्वागत किया. 

कई नेताओं से मुलाकात करेंगे पीएम मोदी 

पीएम मोदी का शनिवार को कई देशों के शासनाध्यक्षों से मिलने का भी गहन कार्यक्रम है. वे फ्रांस और इंडोनेशिया के राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे. साथ ही सिंगापुर के प्रधानमंत्री से भी मीटिंग करेंगे. इसके बाद वे इटली के पीएम की ओर से सभी शासनाध्यक्षों के लिए आयोजित डिनर में शामिल होंगे. 

ये भी पढ़ें- वेटिकन में पोप फ्रांसिस से मिले PM मोदी, भारत आने का दिया न्योता

1-2 नवंबर को ब्रिटेन जाएंगे पीएम मोदी

इसके बाद वे ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के निमंत्रण पर 1 और 2 नवंबर को ब्रिटेन के ग्लासगो की यात्रा करेंगे. वहां पर वे दोनों के संबंधों को आगे बढ़ाने के तरीकों पर डिस्कशन करेंगे. कोरोना महामारी का प्रकोप कम होने के बाद पिछले करीब 2 साल में पीएम मोदी (Narendra Modi) की यह पहली विदेश यात्रा है. 

LIVE TV

Trending news