Advertisement
photoDetails1hindi

US: Beach पर मिला दो मुंह वाला दुर्लभ Turtle, Viral हुईं Photos

Two Headed Turtle Found On Beach: अमेरिका में बीच पर एक अनोखा समुद्री जीव मिला है, जिसे देखकर सभी हैरान हैं. इसके दो मुंह हैं और यह काले रंग का है. इस दुर्लभ जीव की फोटो इस वक्त सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. एक्सपर्ट्स ने कहा है कि जीवों में ऐसा जेनेटिक म्यूटेशन की वजह से होता है. खबर में जानिए कि बीच पर मिलने के बाद इस दुर्लभ जीव के साथ क्या किया गया.

मिल गया दो मुंह वाला अनोखा कछुआ

1/5
मिल गया दो मुंह वाला अनोखा कछुआ

फॉक्स न्यूज में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका (US) के साउथ कैरोलिना (South Carolina) में बीच पर दो मुंह का एक दुर्लभ कछुआ (Two Headed Turtle) मिला है. यह बीच की रेत पर चल रहा था, तभी वहां काम कर रहे वर्कर्स ने दो मुंह वाले इस कछुए को देखा. ये वर्कर बीच पर मौजूद कछुओं (Turtles) की लिस्ट बना रहे थे. (फोटो साभार- फेसबुक@SC.State.Parks)

आकर्षण का केंद्र बना दो मुंह वाला कछुआ

2/5
आकर्षण का केंद्र बना दो मुंह वाला कछुआ

बता दें कि बीते बुधवार को वर्कर्स ने बीच पर तीन जिंदा कछुओं को देखा, लेकिन दो मुंह वाला कछुआ (Two Headed Turtle) सबके आकर्षण का केंद्र बना रहा. (फोटो साभार- फेसबुक@SC.State.Parks)

इस वजह से जीवों में होते हैं दो मुंह

3/5
इस वजह से जीवों में होते हैं दो मुंह

एक्सपर्ट्स के मुताबिक, जेनेटिक म्यूटेशन की वजह से जीवों में ऐसा होता है. साउथ कैरोलिना में पहले भी दो मुंह वाले कछुए (Two Headed Turtle) पाए जा चुके हैं. (प्रतीकात्मक फोटो/रॉयटर्स)

वर्कर्स ने दुर्लभ समुद्री जीव के साथ खीचीं फोटो

4/5
वर्कर्स ने दुर्लभ समुद्री जीव के साथ खीचीं फोटो

वर्कर्स ने दो मुंह वाले कछुए (Two Headed Turtle) के साथ फोटो खिंचवाईं और बाद में इस दुर्लभ समुद्री जीव को समुद्र में छोड़ दिया. (फोटो साभार- फेसबुक@SC.State.Parks)

दुर्लभ जीव को नकली समझ रहे थे वर्कर्स

5/5
दुर्लभ जीव को नकली समझ रहे थे वर्कर्स

बीच पर मौजूद वर्कर्स ने बताया कि उन्हें तो पहले विश्वास ही नहीं हुआ कि यह दुर्लभ सुमद्री जीव असली है. उन्होंने पहली बार ऐसे किसी जीव छुआ, जिसके दो मुंह थे. (प्रतीकात्मक फोटो/रॉयटर्स)

ट्रेन्डिंग फोटोज़