Advertisement
photoDetails1hindi

Top Airports In The World: ये हैं दुनिया के 5 सबसे खूबसूरत एयरपोर्ट, देखकर हटा नहीं पाएंगे नजर

Singapore Changi Airport: स्काईट्रैक्स वर्ल्ड एयरपोर्ट अवॉर्ड्स 2023 का ऐलान हो चुका है जिसमें दुनिया के बेस्ट एयरपोर्ट के बारे में बताया गया है. आपको बता दें कि इस बार सिंगापुर ने दोहा से शीर्ष एयरपोर्ट का ताज छीन लिया है. सिंगापुर के चांगी एयरपोर्ट को सर्वश्रेष्ठ एयरपोर्ट का खिताब हासिल हुआ है. इससे पहले इस स्थान पर दोहा का एयरपोर्ट था.

 

1/5

स्काईट्रैक्स वर्ल्ड एयरपोर्ट अवॉर्ड्स 2023 के अनुसार पहले नंबर पर सिंगापुर का चांगी एयरपोर्ट (Singapore's Changi Airport) है. इस एयरपोर्ट को दुनिया का सबसे खूबसूरत एयरपोर्ट कहा गया है. चांगी एयरपोर्ट ने दोहा के हमद इंटरनेशनल एयरपोर्ट को पछाड़ कर ये स्थान हासिल किया है.

2/5

दोहा के हमद इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Hamad International Airport) को स्काईट्रैक्स वर्ल्ड एयरपोर्ट अवॉर्ड्स 2023 की लिस्ट में दूसरा स्थान मिला है. इस एयरपोर्ट के विकास के पीछे कतर एयरवेज का हाथ हैं. आपको बता दें कि इसके लिए सरकार ने नेशनल कैरियर और एयरपोर्ट पर काफी बड़ा निवेश किया था.

3/5

जापान की राजधानी टोक्यो में मौजूद हनेडा एयरपोर्ट (Henda Airport In Japan) को तीसरा स्थान दिया गया है. इस एयरपोर्ट को सुविधाओं के मामले में ग्रेटर टोक्यो का सबसे अच्छा एयरपोर्ट माना जाता है. आपको बता दें कि इस पूरी रैंकिंग में अमेरिका टॉप 10 में जगह नहीं बना सका है.

4/5

दक्षिण कोरिया के इंचियोन इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Incheon International Airport) को इस लिस्ट में चौथा स्थान दिया गया है. आपको बता दें कि यह साउथ कोरिया का सबसे बड़ा हवाई अड्डा है, आज के समय में इसे दुनिया के सबसे बेहतरीन हवाई अड्डों में शामिल किया जाता है.

5/5

फ्रांस की राजधानी पेरिस के चार्ल्स डि गॉल एयरपोर्ट (Charles de Gaull Airport in Paris) को इस रैंकिंग में एक स्थान का फायदा हुआ है. पेरिस के इस एयरपोर्ट को 5वां स्थान दिया गया है. टॉप 50 में भारत का सिर्फ इंदिरा गांधी अन्तर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट (IGIA) शामिल है. IGIA को इस लिस्ट में 36वां स्थान मिला है.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

ट्रेन्डिंग फोटोज़