Advertisement
photoDetails1hindi

मौत के बाद जिंदगी: इस महिला ने देखी दूसरी दुनिया, कुछ ऐसा था अनुभव

आपसे पूछा जाए या दुनिया के किसी भी व्यक्ति से पूछा जाए कि मौत के बाद उसका क्या होगा? अधिकतर लोगों के जवाब होंगे कि अपने कर्मों के हिसाब से वो स्वर्ग या नर्क में जाएंगे. लेकिन विज्ञान स्वर्ग और नर्क की थ्यौरी नहीं मानता. ऐसे में अगर कोई कहे कि उसने मौत के बाद की दुनिया देखी है, तो कैसा महसूस होगा? यकीनन आपको भी उस दुनिया को जानने की इच्छा होगी. तो आप भी जानें, कैसा था इस महिला का अनुभव, मौत के बाद की दुनिया को लेकर...

मौत के बाद जिंदगी

1/5
मौत के बाद जिंदगी

मौत के बाद इंसान का क्या होता है? शरीर तो यहीं रह जाता है, लेकिन आत्मा कहां जाती है? ये सवाल अभी विज्ञान के पास नहीं है. इसका जवाब सभी धर्म अपने अपने तरीके से देते हैं. लेकिन ब्रिटेन की एक महिला का दावा है कि उसने मौत के बाद की दुनिया को भी देखा है.

कैसा था अनुभव?

2/5
कैसा था अनुभव?

इस महिला का नाम रॉन्डा है. महिला ने नए साल के जश्न पर जमकर शराब पी, लेकिन इससे उसकी तबियत खराब हो गई और वो लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर चली गई. लेकिन रॉन्डा जब होश में आई, तो उसने ऐसा कुछ बताया कि सब हैरान रह गए. महिला ने बताया कि उसकी आत्मा ये शरीर छोड़ चुकी थी और वो दूसरी दुनिया में पहुंच गई थी. जो बिल्कुल अलग था. यानि कि कहानियों में जो बातें कही जाती है कि वो दुनिया स्वर्ग या नर्क आसमान में होती है. जहां हर तरफ बादल होते हैं. लेकिन रॉन्डा ने कहा कि ये अलग अनुभव था. रॉन्डा ने नियर डेथ एक्सपीरियंस रिसर्च फाउंजेशन से बातचीत में अपना अनुभव साझा किया.

एक बड़ी सी सुरंग मिली!

3/5
एक बड़ी सी सुरंग मिली!

रॉन्डा ने बताया कि उसे लगा कि वो एक बड़ी सुरंग में गिर रही है. मेरी आंखें जब खुली तो हर तरफ अंधेरा था. लेकिन तभी मुझे दूर कहीं एक रंग बिरंगी अलग सुरंग दिखी, जो मेरी तरफ ही बढ़ रही थी. वो पूरी तरह से गोल थी. जब वो मेरे पास पहुंची तो उसकी दीवारें घूम रही थी. और सुरंग के आखिरी हिस्से से एक रोशनी आ रही थी.

लोगों की आवाजें भी सुनी

4/5
लोगों की आवाजें भी सुनी

रॉन्डा ने बताया कि मैंने सुरंग में कदम रखा और ऊपर की तरफ देखा. मैं रंगों को देख रही थी और तभी मुझे लोगों की फुसफुसाने की आवाजें आने लगी। मुझे समझ नहीं आया कि वो क्या बोल रहे थे. और तभी...

 

मेरी तरफ बढ़ रहे थे हाथ

5/5
मेरी तरफ बढ़ रहे थे हाथ

मुझे लोगों का कुछ बोलना समझ नहीं आया. लेकिन तभी सुरंग की दीवारों से काले हाथ मुझे हाथ लेने के लिए आगे बढ़ें. वो मुझतक पहुंचने की कोशिश कर रहे थे. तभी मुझे किसी ने सुरंग से खींच लिया. ऐसे में अंदर क्या था, मैं देख नहीं पाई. मेरी आत्मा मेरे शरीर में वापस आ चुकी थी. लेकिन वो अनुभव मुझे शांत नहीं होने दे रहे थे. रॉन्डा ने कहा कि मैं इतना तो पक्का जानती हूं कि वो दुनिया मौत के बाद की दुनिया थी. जिसे मैं देखकर वापस आ गई. 

 

Farmers Protest: राहुल गांधी की बुकलेट पर प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, 'कांग्रेस को खून शब्द से बहुत प्यार है'

ट्रेन्डिंग फोटोज़