Advertisement
photoDetails1hindi

Viral Photos: सीने से बाहर धड़कता है लड़की का दिल, Virsaviya Goncharova अजीबोगरीब बीमारी से पीड़ित

अमेरिका की एक लड़की इस समय बेहद गंभीर बीमारी को झेल रही है. इस लड़की का नाम वीरसाविया गोनचारोवा (Virsaviya Goncharova) है. फोटो में देखा जा सकता है कि गोनचारोवा का दिल सीने पर बाहर की ओर उभरा हुआ है. दरअसल गोनचारोवा की पेट की पसलियां और मांसपेशियां गलत तरीके से फॉर्म हो गई हैं, जिसके चलते गोनचारोवा को ये परेशानी हो रही है. आइए जानते हैं वीरसाविया गोनचरावा और उसको हुई इस अजीबोगरीब बीमारी के बारे में...

वीरसाविया गोनचारोवा को है ये गंभीर बीमारी

1/5
वीरसाविया गोनचारोवा को है ये गंभीर बीमारी

बता दें कि वीरसाविया गोनचारोवा (Virsaviya Goncharova) को पेंटालॉजी ऑफ कांट्रेल (Pentalogy of Cantrell) डिसऑर्डर है. ये बीमारी बच्चों में जन्मजात होती है. इसकी वजह से ही गोनचारोवा का दिल सीने पर काफी उभर गया है.(फोटो साभार: @virsaviya_art_heart)

वीरसाविया गोनचारोवा के दिल में भी है छेद

2/5
वीरसाविया गोनचारोवा के दिल में भी है छेद

जान लें कि पेंटालॉजी ऑफ कांट्रेल (Pentalogy of Cantrell) डिसऑर्डर के अलावा वीरसाविया गोनचारोवा (Virsaviya Goncharova) के दिल में भी छेद है. इस कारण से पिछले साल 2020 का अधिकतर समय गोनचारोवा को अस्पताल में बिताना पड़ा. इस दौरान उनका ऑक्सीजन लेवल भी काफी गिर गया था. फिर 2 हफ्ते तक इलाज के बाद उनका ऑक्सीजन लेवल सामान्य हुआ.(फोटो साभार: @virsaviya_art_heart)

इस वजह से नहीं हो पा रही वीरसाविया गोनचारोवा की सर्जरी

3/5
इस वजह से नहीं हो पा रही वीरसाविया गोनचारोवा की सर्जरी

बता दें कि वीरसाविया गोनचारोवा (Virsaviya Goncharova) का परिवार मूल रूप से रूस का रहने वाला है. साल 2015 में उनका परिवार अमेरिका में बस गया. गोनचारोवा के परिवार को उम्मीद थी कि अमेरिका में सर्जरी के बाद उनकी बेटी ठीक हो जाएगी, लेकिन हाई ब्लड प्रेशर के चलते गोनचारोवा के फेफड़ों की धमनियों पर भी प्रभाव पड़ता है, इसलिए सर्जरी नहीं हो पाई.(फोटो साभार: @virsaviya_art_heart)

वीरसाविया गोनचारोवा को झेलनी पड़ती है ये परेशानी

4/5
वीरसाविया गोनचारोवा को झेलनी पड़ती है ये परेशानी

वीरसाविया गोनचारोवा (Virsaviya Goncharova) के परिवार के मुताबिक, जब भी बेटी के शरीर में ऑक्सीजन का लेवल गिर जाता है तब उसे चक्कर आने लगता है. हालांकि इतनी परेशानियों के बावजूद गोनचारोवा को एक्टिव रहना पसंद है. उन्हें डांस करना और गाना गाना बहुत पसंद है.(फोटो साभार: @virsaviya_art_heart)

सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव हैं वीरसाविया गोनचारोवा

5/5
सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव हैं वीरसाविया गोनचारोवा

गौरतलब है कि वीरसाविया गोनचारोवा (Virsaviya Goncharova) सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहती हैं. वो अक्सर अपने परिवार के सदस्यों और दोस्तों के साथ फोटो शेयर करती रहती हैं. गोनचारोवा अपनी जिंदगी जुड़ी जानकारियां भी सोशल मीडिया पर अपडेट करती रहती हैं.(फोटो साभार: @virsaviya_art_heart)

ट्रेन्डिंग फोटोज़