पठानकोट आतंकी हमले पर पाकिस्तान ने भारत को सौंपी शुरुआती रिपोर्ट, सबूतों को नकारा
Advertisement

पठानकोट आतंकी हमले पर पाकिस्तान ने भारत को सौंपी शुरुआती रिपोर्ट, सबूतों को नकारा

भारत के पठानकोट एयरबेस पर हुये हमले के बाद पाकिस्तानी अधिकारियों ने विभिन्न स्थानों पर छापामारी की और कुछ संदिग्धों को गिरफ्तार किया। खुफिया अधिकारियों ने आज बताया कि यह छापामारी गुजरांवाला, झेलम और बहावलपुर जिलों में की गयी और कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार किये गये लोगों की संख्या नहीं बताया गयी है।

पठानकोट आतंकी हमले पर पाकिस्तान ने भारत को सौंपी शुरुआती रिपोर्ट, सबूतों को नकारा

दिल्ली : पठानकोट आतंकवादी हमला मामले में पाकिस्तान ने भारत को शुरुआती रिपोर्ट सौंपी है और उसने भारत की तरफ से सौंपे गए साक्ष्यों को अपर्याप्त बताकर नकार दिया है। मीडिया रिपोर्टों में सोमवार को यह दावा किया गया। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक पाकिस्तान ने कथित रूप से भारत से कहा है कि आतंकवादियों द्वारा इस्तेमाल किए गए फोन नंबर पंजीकृत नहीं हैं इसलिए उनका पता नहीं लगाया जा सकता।

इस बीच, पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकवादी हमले के बाद पाकिस्तानी अधिकारियों ने आज कई स्थानों पर छापेमारी की और कुछ संदिग्धों को गिरफ्तार किया।

खुफिया अधिकारियों ने बताया कि यह छापामारी गुजरांवाला, झेलम और बहावलपुर जिलों में की गयी और कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार किये गये लोगों की संख्या नहीं बताया गयी है।

उन्होंने बताया, ‘इस बात की जांच की जा रही है कि क्या वे हमले में शामिल थे या इसमें से कुछ लोगों ने इसमें मदद की थी।’ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आईबी, इंटर-सर्विस इंटेलिजेंस, मिल्रिटी इंटेलिजेंस, संघीय जांच एजेंसी और पुलिस की एक संयुक्त टीम को पठानकोट में हुये हमले का पाकिस्तान से तार जुड़े होने की पूरी जांच करने का आदेश दिया था जिसके बाद यह गिरफ्तारी की गयी है। शरीफ ने पहले ही कहा है कि एक पारदर्शी जांच की जाएगी और इसमें शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।

भारत ने वायुसैनिक स्टेशन हमलावरों की पाकिस्तान में जिस नंबर पर बातचीत हुयी थी वह टेलीफोन नंबर और अन्य जानकारी इस्लामाबाद को मुहैया करायी है और संचालनकर्ताओं और संभावित मास्टरमाइंड के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई करने को कहा है।

Trending news