आतंकवाद से लड़ने के लिये मिलकर काम करेंगे पाकिस्तान, अफगानिस्तान : अब्बासी
Advertisement

आतंकवाद से लड़ने के लिये मिलकर काम करेंगे पाकिस्तान, अफगानिस्तान : अब्बासी

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने सोमवार को अब्बासी से बातचीत की और देश के प्रधानमंत्री के रूप में उनके निर्वाचन पर उन्हें बधाई दी.

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी  (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी ने कहा कि आतंकवाद से मुकाबला और क्षेत्र में सुरक्षा तथा स्थिरता सुनिश्चित करने के लिये पाकिस्तान एवं अफगानिस्तान मिलकर काम करेंगे. अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने सोमवार को अब्बासी से बातचीत की और देश के प्रधानमंत्री के रूप में उनके निर्वाचन पर उन्हें बधाई दी.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि अब्बासी ने अफगानिस्तान के राष्ट्रपति को धन्यवाद दिया और कहा कि दोनों देशों के लिये आतंकवाद एक साझा खतरा है और दोनों देशों को इसके खिलाफ मिलकर लड़ाई लड़ने की आवश्यकता है.

यह भी पढ़ें: पाक ने कहा -वह परमाणु हथियारों पर प्रतिबंध से जुड़ी संधि से नहीं बंधा है

अब्बासी ने कहा, ‘‘क्षेत्र की सुरक्षा एवं स्थिरता के लिये हम अफगानिस्तान के साथ मिलकर काम करेंगे. आतंकवाद एक साझा दुश्मन है और क्षेत्र से इस खतरे को खत्म करने के लिये हम मिलकर काम करेंगे.’’ दोनों नेता क्षेत्र में बिजली संकट के समाधान और पाकिस्तान एवं अफगानिस्तान में आर्थिक स्थिति में सुधार के लिये साथ काम करने पर भी सहमत हुए. अब्बासी के कार्यभार संभालने के बाद से दोनों नेताओं के बीच यह पहली उच्च स्तरीय बातचीत थी.

Trending news