बहुत बुरी खबर! 2022 में इतने करोड़ लोग हो जाएंगे बेरोजगार
Advertisement

बहुत बुरी खबर! 2022 में इतने करोड़ लोग हो जाएंगे बेरोजगार

2022 में दुनियाभर में बेरोजगारों (Unemployed) की संख्या 20.7 करोड़ रहेगी. आईएलओ की रिपोर्ट (International Labor Organization Report) के मुताबिक वैश्विक बेरोजगारी (Global Unemployment) कम से कम 2023 तक कोविड-पूर्व (Pre-Covid) के स्तर से ऊपर रहेगी.

रोजगार पर पड़ी कोरोना की मार

जिनेवा: आईएलओ रिपोर्ट (ILO Report) में कहा गया है कि इस साल वैश्विक स्तर (Global Scale) पर बेरोजगारों की संख्या 20.7 करोड़ पर पहुंचेगी. वैश्विक स्तर पर बेरोजगारों की संख्या कम से कम 2023 तक कोविड-पूर्व के स्तर से ऊपर रहेगी. अंतरराष्ट्रीय श्रम संगठन (International Labor Organization) की एक रिपोर्ट में यह अनुमान लगाया गया है. 

  1. रोजगार पर पड़ी कोरोना की मार
  2. बेरोजगारों की संख्या 20 करोड़ का आंकड़ा कर सकती है पार
  3. आईएलओ की रिपोर्ट में हुआ खुलासा

बेरोजगारों की संख्या 20.7 करोड़

रिपोर्ट में कहा गया है कि इस साल यानी 2022 में दुनियाभर में बेरोजगारों की संख्या 20.7 करोड़ रहेगी. यह 2019 की तुलना में 2.1 करोड़ अधिक है. जिनेवा स्थित संयुक्त राष्ट्र (United Nations) की एजेंसी (Agency) ने 2022 में श्रम बाजार (Labour Market) में पुनरुद्धार (Restoration) के अपने पूर्वानुमान (Forecast) को नीचे किया है. 

ये भी पढें: प्यार में धोखा! गर्लफ्रेंड की मां को दी किडनी फिर भी लड़की ने थामा किसी और का हाथ

कार्य के घंटों में गिरावट का जिक्र

आईएलओ (ILO) की रिपोर्ट में कहा गया है कि वैश्विक स्तर पर कार्य के घंटों में गिरावट 2019 की चौथी तिमाही (Fourth Quarter) की तुलना में 5.2 करोड़ पूर्ण रोजगार (Full Employment) जितनी रहेगी. मई, 2021 में यह कमी 2.6 करोड़ पूर्ण रोजगार के बराबर रहने का अनुमान (Estimate) लगाया गया था. 

ये भी पढें: रूस ने सैनिकों से युद्ध के लिए तैयार रहने को कहा, सामने आए आर्मी के सीक्रेट फोटोज

श्रम बाजारों पर महामारी का असर

आईएलओ की वैश्विक रोजगार और सामाजिक परिदृश्य रुझान रिपोर्ट- 2022 (ILO's Global Employment and Social Outlook Trends Report- 2022) में कहा गया है कि वैश्विक श्रम बाजारों (Global Labor Markets) पर महामारी का असर जारी है. रिपोर्ट कहती है कि वैश्विक बेरोजगारी कम से कम 2023 तक कोविड-पूर्व के स्तर से ऊपर रहेगी.

(इनपुट - भाषा)

LIVE TV

Trending news