ईरान: भूकंप से घायल हुए लोगों की संख्या बढ़कर 716, अस्पताल में 37 लोग भर्ती
Advertisement

ईरान: भूकंप से घायल हुए लोगों की संख्या बढ़कर 716, अस्पताल में 37 लोग भर्ती

ईरान के पश्चिमी हिस्से में रविवार की रात आए 6.3 की तीव्रता वाले भूकंप की वजह से घायल लोगों की संख्या बढ़कर 716 हो गई है. 

भूकम्प में किसी के मारे जाने की खबर नहीं है.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

हरान: ईरान के पश्चिमी हिस्से में रविवार की रात आए 6.3 की तीव्रता वाले भूकम्प की वजह से घायल लोगों की संख्या बढ़कर 716 हो गई है. ईरानी अधिकारियों ने यह जानकारी दी. भूकम्प में किसी के मारे जाने की खबर नहीं है. ईरान के सरकारी टेलीविजन के अनुसार अधिकतर लोगों को तुरंत ही अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी, क्योंकि उन्हें मामूली चोटें ही आईं थीं. टीवी के अनुसार 37 लोग अब भी अस्पताल में भर्ती हैं. उसने कहा कि 160 से अधिक भूकम्प के झटके महसूस किए गए, जिसमें से दो की तीव्रता पांच से अधिक थी.

दर्जनों बचाव दल और कई श्वान दस्ते क्षेत्र में तैनात हैं. भूकम्प का केन्द्र इराक की सीमा के करीब, ईरान के पश्चिमी हिस्से में, केरमनशाह प्रांत के सरपोल-ए-जहाब के पास था. इसी जगह पिछले साल भी भूकम्प आया था जिसमें 600 से अधिक लोग मारे गए थे. इस त्रासदी की वजह से कई लोग अब तक बेघर हैं. 7.3 तीव्रता के इस भूकम्प में 9000 से अधिक लोग घायल हो गए थे. ईरान भूकम्प की दृष्टि से संवेदनशील क्षेत्र में स्थित है और यहां औसतन हर दिन भूकम्प के झटके महसूस किए जाते हैं.

इनपुट भाषा से भी 

Trending news