यूक्रेन पर रूस गिराएगा 'परमाणु बम'? नास्त्रेदमस ने 500 साल पहले की थी ये भविष्यवाणी
Advertisement

यूक्रेन पर रूस गिराएगा 'परमाणु बम'? नास्त्रेदमस ने 500 साल पहले की थी ये भविष्यवाणी

नास्त्रेदमस (Nostradamus) द्वारा की गई भविष्यवाणियां कभी गलत साबित नहीं हुई और करीब 500 साल पहले उन्होंने रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia-Ukraine War) के बारे में भी भविष्यवाणी की थी.

यूक्रेन पर रूस गिराएगा 'परमाणु बम'? नास्त्रेदमस ने 500 साल पहले की थी ये भविष्यवाणी

नई दिल्ली: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध लगातार 10वें दिन भी जारी है और हमले के बाद यूक्रेन में हालात बेहद खराब होते जा रहे हैं. दुनिया के महानतम भविष्यवेत्ता नास्त्रेदमस (Nostradamus) ने 500 साल पहले ही साल 2022 के लिए बड़ी भविष्यवाणी कर दी थी. नास्त्रेदमस द्वारा की गई भविष्यवाणी कभी गलत साबित नहीं हुई. नास्त्रेदमस ने हिटलर के शासन, द्धितीय विश्व युद्ध, 9/11 आतंकी हमला और फ्रांस क्रांति को लेकर की गई सटीक भविष्यवाणियां सच साबित हुई हैं. नास्त्रेदमस का जन्म जर्मनी में 14 दिसंबर 1503 और मृत्यु 2 जुलाई 1566 में हुई थी. आइए आपको बताते हैं कि नास्त्रेदमस ने रूस-यूक्रेन युद्ध के बारे में क्या भविष्यवाणी की थी.

  1. नास्त्रेदमस ने की थी रूस-यूक्रेन पर भविष्यवाणी
  2. इंदिरा गांधी पर की गई भविष्यवाणी सच साबित
  3. कोरोना वायरस पर भविष्यवाणी भी हुई सच

रूस-यूक्रेन युद्ध को लेकर लिखी ये बात 

नास्त्रेदमस (Nostradamus) ने रूस-यूक्रेन युद्ध की भविष्यवाणी भी अपनी किताब में की थी. उन्होंने लिखा था कि 'यूरोप का एक देश पूरी दुनिया को अपनी शक्ति से प्रभावित करने की कोशिश करेगा और इसके लिए वह अपनी सीमा से सटे दूसरे छोटे देश से युद्ध करेगा. इस युद्ध में हजारों लोग मारे जाएंगे और बहुत लोग अपने घर छोड़कर दूसरे देश भागने पर मजबूर हो जाएंगे.' नास्त्रेदमस ने आगे लिखा कि 'बड़े देश का शासक अपनी हार होती देख परमाणु बम का इस्तेमाल करने के बारे में भी विचार करेगा, लेकिन लाखों लोगों की मृत्यु और तीसरे विश्व युद्ध होने के भय से वह जमीनी स्तर पर लड़ाई जारी रखने का निर्णय करेगा और फिर उस देश पर जीत हासिल कर लेगा'.

ये भी पढ़ें- बैन के बाद रूस ने US से लिया बदला, दिया ये बड़ा झटका; कहा- उन्हें झाडू पर उड़ने दो

इंदिरा गांधी पर की गई भविष्यवाणी सच साबित

नास्त्रेदमस (Nostradamus) की भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को लेकर की गई भविष्यवाणी बिल्कुल सच साबित हुई थी. नास्त्रेदमस ने लिखा था कि 'निष्कासित स्त्री' फिर सत्तारूढ़ होगी. उसके बैरी उसके खिलाफ भयंकर षड़यंत्र रचाएंगे. तीन साल के यादगार समय के बाद सत्तर वर्ष की आयु के लगभग उसकी मृत्यु होगी'. बता दें कि सन् 1977 के आम चुनाव में इंदिरा गांधी को हार का सामना करना पड़ा था और जनता पार्टी सत्ता पर काबिज हो गई थी. इंदिरा गांधी 1970 में जोरदार वापसी करते हुए फिर प्रधानमंत्री बनी. इंदिरा गांधी की जब उनके सुरक्षाकर्मियों द्वारा हत्या की गई, तब उनकी उम्र 67 वर्ष थी. ऐसे में नास्त्रेदमस द्वारा भारत की राजनीति और इंदिरा गांधी के बारे में की गई भविष्यवाणी सच साबित हुई.

ये भी पढ़ें- भारत को रूस से मिलना बंद होगा S-400 एयर डिफेंस सिस्टम? राजदूत ने कही ये बड़ी बात

कोरोना वायरस पर की गई भविष्यवाणी

नास्त्रेदमस ने लगभग 500 साल पहले ही कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर दुनिया को आगाह कर दिया था. नास्त्रेदमस ने लिखा था कि '21 शताब्दी में दुनिया को एक ऐसी भयंकर बीमारी अपनी चपेट में लेगी जो लाखों लोगों की जान ले लेगी'. उन्होंने आगे लिखा- 'यह जानलेवा बीमारी एक इंसान से दूसरे इंसान में तेजी से फैलेगी और देखते ही देखते पूरी दुनिया इसकी चपेट में आ जाएगी. साल 2024 में इस महामारी का पूरी तरह से खात्मा होगा तब तक इंसान को इस भयंकर बीमारी से बचकर रहना पड़ेगा'. 

(नोट: बता दे कि ये 1500 ई. में नास्त्रेदमस (Nostradamus) के द्वारा की गई भविष्यवाणियां हैं. Zee News इसकी सत्यता कि पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news