पाकिस्तान: नवाज शरीफ ने कहा, चुनावों तक शाहिद अब्बासी ही प्रधानमंत्री बने रहें
Advertisement

पाकिस्तान: नवाज शरीफ ने कहा, चुनावों तक शाहिद अब्बासी ही प्रधानमंत्री बने रहें

शरीफ ने पहले घोषणा की थी कि अब्बासी को तब तक अंतरिम प्रधानमंत्री नियुक्त किया जायेगा जबतक उनके भाई शहबाज प्रधानमंत्री बनने के लिये संसद के सदस्य निर्वाचित नहीं हो जाते.

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पनामा पेपर्स कांड में सुप्रीम कोर्ट ने अयोग्य करार दिया था.(फाइल फोटो)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने बुधवार (9 अगस्त) को कहा कि वह चाहते हैं कि शाहिद खाकन अब्बासी पीएमएल-एन सरकार का कार्यकाल पूरा होने तक प्रधानमंत्री पद पर बने रहें. पनामा पेपर्स मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पिछले महीने शरीफ को अयोग्य ठहराया था. इस फैसले के बाद 67 वर्षीय शरीफ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था और अब्बासी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी.

शरीफ ने पहले घोषणा की थी कि अब्बासी को तब तक अंतरिम प्रधानमंत्री नियुक्त किया जायेगा जबतक उनके भाई शहबाज प्रधानमंत्री बनने के लिये संसद के सदस्य निर्वाचित नहीं हो जाते. पीएमएल-एन में सूत्रों के मुताबिक, हालांकि उन्हें अपने फैसले की फिर से समीक्षा करनी पड़ी क्योंकि उन्हें डर था कि मुख्यमंत्री के तौर पर शहबाज की गैरमौजूदगी से पंजाब में समस्या होगी जो कि देश का पावर हाउस है.

शरीफ ने यहां पंजाब हाउस में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के वरिष्ठ नेताओं को संबोधित करते हुये कहा, ‘यह मेरी इच्छा है कि शाहिद खाकन अब्बासी कार्यकाल के अंत तक प्रधानमंत्री के पद पर बने रहें.’

रोड पर आए नवाज शरीफ, इस्लामाबद-लाहौर में प्रदर्शन

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने लाहौर में बम विस्फोट के बाद सुरक्षा चिंताओं के बावजूद लोगों के बीच अपनी लोकप्रियता दिखाने के लिए मशहूर ग्रांड ट्रंक रोड के रास्ते इस्लामाबाद से लाहौर की यात्रा बुधवार (9 अगस्त) को शुरू की. उन्होंने 370 किलोमीटर लंबी यात्रा शुरू करने से पहले प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी, मंत्रिमंडल के सदस्यों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की. शरीफ के साथ उनके सैकड़ों समर्थक भी हैं.

पूर्व प्रधानमंत्री को पनामा पेपर्स कांड में गत सप्ताह सुप्रीम कोर्ट ने अयोग्य करार दिया था. इसके बाद यह अपने गृह नगर और पार्टी के गढ़ में उनकी पहली यात्रा है. उनकी पार्टी ने अनुमान जताया है कि उनसे मिलने के लिए सड़क किनारे उनके हजारों समर्थक खड़े होंगे. इससे पहले सोमवार (7 अगस्त) को ट्रक विस्फोट में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई थी और 30 अन्य घायल हो गए थे जिसके बाद शरीफ की पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच भय व्याप्त हो गया था.

Trending news