PM मोदी के दोस्त नफ्ताली बेनेट ने भारत को लेकर कही दिल छूने वाली बात, सुनकर होगा गर्व
Advertisement

PM मोदी के दोस्त नफ्ताली बेनेट ने भारत को लेकर कही दिल छूने वाली बात, सुनकर होगा गर्व

भारत और इजरायल की दोस्ती लगातार मजबूत होती जा रही है. इजरायली पीएम नफ्ताली बेनेट ने जल्द भारत यात्रा पर आने की उम्मीद जताते हुए कहा है कि भारत और इजरायल जब भी एक साथ आते हैं, तो कमाल की चीजें होती हैं. अपने वीडियो मैसेज में उन्होंने पीएम मोदी से मुलाकात का भी जिक्र किया. 

फाइल फोटो

तेल अवीव: इजरायल (Israel) ने एक बार फिर साफ किया है कि भारत (India) के साथ उसके रिश्ते बेहद खास हैं. इजरायली पीएम नफ्ताली बेनेट (Naftali Bennett) का कहना है कि जब भी भारत और इजरायल एक साथ आते हैं, तो कमाल की चीजें होती हैं. उन्होंने जल्द ही भारत दौरे पार आने की उम्मीद भी जताई. नफ्ताली ने कहा है कि कुछ दिनों पहले मैं अपने दोस्त पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) से मिला और हमने चर्चा की कि हम इजरायल-भारत संबंधों को अगले स्तर पर कैसे ले जा सकते हैं. हम तकनीक के क्षेत्र में सहयोग कर अपनी खास पार्टनरशिप को इनोवेशन के पॉवरहाउस में बदल सकते हैं.

  1. वीडियो मैसेज में नफ्ताली बेनेट ने की भारत की तारीफ
  2. पीएम मोदी से मुलाकात को लेकर भी दिया बयान
  3. दोनों देशों के संबंध लगातार हो रहे हैं मजबूत

‘अद्भुत लोग अद्भुत चीजें करते हैं’

बेंगलुरु टेक समिट के इजरायल के पीएम नफ्ताली बेनेट (Naftali Bennett) ने अपने वीडियो मैसेज में कहा है कि टेक्नोलॉजी में न सिर्फ जीवन में मदद करने की क्षमता है, बल्कि जीवन बचाने की क्षमता भी है. यदि दोनों देश मिलकर काम करें और दिमाग लगाएं तो अनंत अवसर हैं. उन्होंने आगे कहा है कि अद्भुत लोग अद्भुत चीजें कर सकते हैं. भारत दुनिया के सबसे बड़े देशों, सबसे बड़ी इकॉनमी में से एक है और डिजिटल क्षेत्र में भी अग्रणी है. जबकि इजरायल दुनिया के टॉप इनोवेटर देशों में से है. ऐसे में भारत और इजरायल जब एक साथ आते हैं तो कमाल की चीजें होती हैं.

ये भी पढ़ें -'इंडिया में लोग पैर छूकर देते हैं सम्‍मान लेकिन मेरे मुल्‍क में मुझे कहा जाता है काफिर'

हाल ही में हुई थी PM Modi से मुलाकात

हाल ही में COP26 जलवायु शिखर सम्मेलन में नफ्ताली बेनेट और पीएम मोदी की मुलाकात हुई थी. इस दौरान बेनेट ने पीएम मोदी से कहा था कि आप इजरायल में बहुत लोकप्रिय हैं, आप मेरी पार्टी जॉइन कर लीजिए. इस मुलाकात का एक वीडियो भी सामने आया था जो वायरल हो गया था. गौरतलब है कि इजरायल की सत्ता संभालने के बाद ही नफ्ताली बेनेट संकेत दिए थे कि भारत के साथ रिश्तों को और भी ज्यादा मजबूत किया जाएगा. 

Netanyahu से भी थी अच्छी दोस्ती

इजरायल के पूर्व प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) के कार्यकाल में भी दोनों देशों काफी करीब आए थे. बेंजामिन और पीएम मोदी की दोस्ती भी खूब फेमस रही थी. हालांकि, भ्रष्टाचार के आरोप और सहयोगियों से वादाखिलाफी की वजह से बेंजामिन को सत्ता से बाहर होने पड़ा. इजरायल की सियासत में हुए इस बदलाव के बाद भारत के साथ उसके रिश्तों को अलग नजरिये से देखा जाने लगा था. आशंकाएं भी थीं कि नफ्ताली बेनेट एक अलग लाइन पकड़ सकते हैं, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. 

 

Trending news