दो साल पहले टेबल पर बैठे ही हो गई थी महिला की मौत, प्राकृतिक रूप से बन गई ममी
Advertisement

दो साल पहले टेबल पर बैठे ही हो गई थी महिला की मौत, प्राकृतिक रूप से बन गई ममी

वैसे तो किसी की मौत के बाद इंसान का शरीर प्राकृतिक रूप से सड़ जाता है लेकिन इटली में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई. वहां एक महिला की दो साल पहले मौत हो गई लेकिन प्राकृतिक रूप से वह ममी बन गई. 

 

Representative image

नई दिल्ली: एक स्विस व्यक्ति ने पुराना मकान खरीदा तो उसके पड़ोसियों ने बताया कि बगीचे के पेड़ खराब हो रहे हैं. उस शख्स को चिंता हुई कि वहां तो एक एग्रीमेंट के तहत उस घर की मकान मालकिन रह रही थी. तब उसने पुलिस को फोन लगाया और संपत्ति की जांच करने के लिए कहा. पुलिस ने अंदर जाकर देखा तो वह हैरान रह गई. किचन की मेज पर एक महिला ममी के रूप में बैठी थी जिसकी दो साल पहले ही मौत हो चुकी थी. 

  1. मेज पर बैठे-बैठे महिला की मौत 
  2. दो साल बाद मौत का चला पता 
  3. प्राकृतिक रूप से ममी में बदल गया था शरीर 

दो साल पहले ही हो चुकी थी मौत 

Mirror की खबर के अनुसार, उस घर में 70 साल की  मारिनेला बेरेटा रसोई की मेज पर बैठी मृत पाई गईं जहां दो साल पहले लोम्बार्डी के उत्तर-पश्चिमी इतालवी क्षेत्र के प्रेस्टिनो जिले में उनकी मृत्यु हो गई थी. एक इतालवी महिला के ममीकृत अवशेष पुलिस को रसोई की कुर्सी पर बैठे हुए मिले हैं जहां दो साल पहले उसकी मृत्यु हो गई थी. 

यह भी पढ़ें: हेयर ड्रेसर के रूप में कमाती थी सिर्फ 700 रुपये, किया ऐसा कमाल, 15 करोड़ हो गई नेटवर्थ

मकान बेचकर एक समझौते के तहत रह रही थी महिला 

एरबा के पास की नगर पालिका से आई 70 वर्षीय मारिनेला बेरेटा का कथित तौर पर कोई जीवित रिश्तेदार नहीं था और उसने अपना घर बेच दिया था. महिला ने उस घर के नए मालिक के साथ एक एग्रीमेंट किया था जिसके तहत वह वहां रह रही थी. 

प्राकृतिक ममीकरण अत्यंत दुर्लभ 

महिला की मौत का कारण निर्धारित करने के लिए पुलिसकर्मी घटना की जांच कर रहे हैं लेकिन उन्होंने कथित तौर पर कहा है कि प्रारंभिक परिकल्पना यह है कि उसकी अकेले में मौत हो गई. यह स्पष्ट नहीं है कि उसके शरीर का ममीकरण कैसे हुआ लेकिन प्राकृतिक ममीकरण दुर्लभ है. हालांकि अत्यधिक ठंड, शुष्कता या ऑक्सीजन की कमी की स्थितियों में ऐसा हो सकता है. 

LIVE TV

Trending news