Russia के साथ कारोबार करने के लिए झेलना होगा ये सब, मॉस्को ने Pakistan को दिखाया US का डर
Advertisement

Russia के साथ कारोबार करने के लिए झेलना होगा ये सब, मॉस्को ने Pakistan को दिखाया US का डर

Russia Ukraine War: अमेरिका लगातार रूसी कंपनियों के साथ व्यापार करने पर उसके प्रतिबंधों का सामना करने की चेतावनी देता रहा है, जो उसने यूक्रेन युद्ध के बाद रूस के खिलाफ लगाए हैं और इससे बचने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात करता रहा है.

@BBhuttoZardari

Russia pakistan business: रूस ने साफ कर दिया है कि उसके साथ कारोबार करने के लिए पाकिस्तान को अमेरिकी धमकियों का सामना करना पड़ सकता है. रूस ने सोमवार को आरोप लगाया कि अमेरिका ‘सार्वजनिक रूप से और बेशर्म व आक्रमक तरीके’ से भारत, चीन और तुर्किये जैसे देशों को उसके साथ कारोबार करने से रोकने के लिए धमकाने के बाद अब पाकिस्तान के साथ ऊर्जा सहयोग को बाधित कर सकता है.

रूस के विदेशमंत्री सर्गेई लावरोव ने यह टिप्पणी मॉस्को की यात्रा पर आए पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए की.

अमेरिका दे रहा धमकियां
बता दें अमेरिका लगातार रूसी कंपनियों के साथ व्यापार करने पर उसके प्रतिबंधों का सामना करने की चेतावनी देता रहा है, जो उसने यूक्रेन युद्ध के बाद रूस के खिलाफ लगाए हैं और इससे बचने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात करता रहा है.

रूस की आधिकारिक समाचार एजेंसी तास ने लावरोव के हवाले से कहा, ‘अमेरिका ने लगभग सभी से सार्वजनिक रूप से और शर्मनाक व आक्रमक तरीके से कहा है कि रूस के साथ आप व्यापार नहीं कर सकते हैं. हाल में चीन को धमकी दी और भारत, तुर्किये और मिस्र को भी चेतावनी दी. कोई ऐसा देश नहीं है जिसे अमेरिका ने नव उपनिवेशवादी संदेश नहीं भेजा हो.’

लावरोव ने कहा, ‘‘जहां तक अमेरिका का सवाल है, वे हमारे ऊर्जा को लेकर किए करार को बाधित करेंगे, वे तय है कि इसके बीच में आएंगे.’’

बिलावल की पहली रूस यात्रा
हाल में रूसी ऊर्जा मंत्री निकोले शुल्गिनोव के नेतृत्व में उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल के पाकिस्तान यात्रा के बाद बिलावल भुट्टो की यह पहली रूस यात्रा है. रूसी प्रतिनिधिमंडल नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को तेल देने की संभावना का जायजा लेने इस्लामाबाद गया था.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news