पूरा का पूरा Mobile Phone निगल गया शख्स, डॉक्टरों ने सर्जरी कर मुश्किल से बचाई जान
Advertisement

पूरा का पूरा Mobile Phone निगल गया शख्स, डॉक्टरों ने सर्जरी कर मुश्किल से बचाई जान

एक शख्स के पेट में करीब छह महीने से मोबाइल फोन पड़ा हुआ था, जिसकी वजह से उसे पेट दर्द की शिकायत हो रही थी. शख्स जब डॉक्टरों के पास पहुंचा तो वो भी यह देखकर हैरान रह गए. शख्स ने मोबाइल फोन निगलने की बात कबूल की है.  

फोटो: मिरर

काहिरा: पेट दर्द (Stomach Pain) की शिकायत लेकर पहुंचे एक शख्स का जब एक्स-रे किया गया, तो डॉक्टर भी हैरान रह गए. उसके पेट में मोबाइल फोन (Mobile Phone) था. शख्स ने बताया कि करीब छह महीने से उसे पेट में दर्ज हो रहा था, लेकिन वो अनदेखा करता रहा. जब दर्द काफी ज्यादा बढ़ गया तो वो डॉक्टर के पास गया. अभी तक ये साफ नहीं हो सका है कि आखिर शख्स ने पूरा का पूरा मोबाइल निगला कैसे?

  1. पेट दर्द की शिकायत लेकर पहुंचा था
  2. एक्स-रे में सामने आई असलियत
  3. 6 महीने से पेट में पड़ा हुआ था मोबाइल

Patient ने कही ये बात

‘मिरर’ की रिपोर्ट के अनुसार, 33 वर्षीय शख्स के पेट में मोबाइल (Mobile) करीब 6 महीने से पड़ा हुआ था. मिस्र के असवान यूनिवर्सिटी अस्पताल में उसका ऑपरेशन किया गया. डॉक्टरों ने उसके पेट से एक पूरा मोबाइल फोन निकालकर बाहर किया. मरीज ने डॉक्टरों को बताया कि उसने कुछ महीने पहले मोबाइल निगल लिया था और उसे लग रहा था कि वो अपने आप बाहर निकल जाएगा.

ये भी पढ़ें -उत्तर कोरिया ने फिर मचाई खलबली, जापान की तरफ दागी बैलिस्टिक मिसाइल; बुलाई आपात बैठक

खाने-पीने में हो रही थी दिक्कत

मोबाइल निगलने के कुछ समय बाद से ही उसे पेट में दर्द होने लगा. उसने सोचा कि यदि वो किसी को मोबाइल निगलने की बात बताएगा तो लोग मजाक उड़ाएंगे. इसलिए वो पेट दर्द को नजर अंदाज करता रहा. जब दर्द काफी ज्यादा बढ़ गया तो उसे अस्पताल में भर्ती होना पड़ा. शख्स ने बताया कि उसे खाने-पीने में भी परेशानी होने लगी थी.  

पहली बार देखा ऐसा मामला

मरीज जब डॉक्टरों के पास गया तो उन्होंने पेट दर्द, आंतों और पेट में संक्रमण के लिए इलाज शुरू किया. लेकिन जब उन्हें पता चला कि उसके पेट में मोबाइल फोन है तो वे भी दंग रह गए. असवान यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल्स के निदेशक मंडल के अध्यक्ष मोहम्मद अल-दहशौरी (Mohamed El-Dahshoury) ने कहा कि उन्होंने पहली बार ऐसा मामला देखा है, जिसमें एक मरीज ने एक पूरा मोबाइल निगल लिया हो.

 

Trending news