Romance in Space: अब रोमांस का मजा होगा दोगुना, स्पेस में खुल रहा ‘OYO Room’; रॉकेट में जाएंगे लोग
Advertisement

Romance in Space: अब रोमांस का मजा होगा दोगुना, स्पेस में खुल रहा ‘OYO Room’; रॉकेट में जाएंगे लोग

Room opening in space for honeymoon: अब आप अपने पार्टनर के साथ स्पेस में रोमांस कर सकेंगे. इस रोमांटिक ट्रिप के लिए ग्राहकों की बुकिंग जल्द शुरू होने वाली है. हालांकि इसके लिए आपको जितनी जेब ढीली करनी पड़ेगी उसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे.

सांकेतिक तस्वीर

Romance in Air Mile High Club: नासा (NASA) के मुताबिक़, अभी तक किसी ने भी स्पेस में फिजिकल रिलेशन नहीं बनाए हैं. ऐसे में अगर आप अपने पार्टनर के साथ अंतरिक्ष (Space) में संबंध बनाना चाहते हैं, तो इसके लिए बुकिंग जल्द शुरू होने वाली है. यानी अब आप अपने पार्टनर के साथ स्पेस में रोमांस कर सकेंगे. इस मकसद के लिए कुछ खास लोगों ने इसे 68 माइल हाई क्लब (Mile High Club) नाम दिया गया है. 

कर्शियल फ्लाइट की तैयारी

स्पेस टूरिस्ट्स इसका हिस्सा बन स्पेस में अपने पार्टनर के कपड़े उतार पाएंगे. ये सब कुछ करने के लिए आपको ज्यादा समय तक इन्तजार भी नहीं करना पड़ेगा. नासा के प्लान के मुताबिक़, आप स्पेस में अपने पार्टनर के साथ इसी साल के अंत तक रोमांस कर पाएंगे. यानी अगर आपका बजट आपको इजाजत देता है तो आपअपने पार्टनर को स्पेशल फील करवाने के लिए नासा के इस स्पेशल ऑफर को अवेल कर सकते हैं.

स्पेस टूरिज्म में कैसे बनेंगे संबंध

नासा के पूर्व एस्ट्रोनॉट जोस हर्नांडेज (Jose Hernandez) के मुताबिक, 'इस लव मेकिंग ऑफर के लिए इसी साल से कमर्शियल फ्लाइट्स की शुरुआत होगी, उसके बाद प्यार में पागल स्पेस टूरिस्ट्स को स्पेस में रोमांस करने से कोई नहीं रोक पाएगा. उन्होंने ये भी कहा कि स्पेस ऑर्बिट में रोमांस करना ना तो इलीगल होगा ना ही नामुमकिन. हालांकि, अभी तक किसी ने ऐसा किया नहीं है. ऐसे में इस बात की भविष्यवाणी नहीं की जा सकती है कि ऐसा कैसे संभव होगा.'

ऐसा होना नामुमकिन नहीं: एक्सपर्ट

'डेली स्टार' में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक जोस ने 2001 में यूएस स्पेस एजेंसी ज्वाइन की थी. जोस का कहना है कि स्पेस में फिजिकल रिलेशन बनाया जा सकता है. उन्होंने ये भी कहा इस काम में कोई तकनीकि रोड़ा भी नहीं है. चूंकि वहां लोग लिमिटेड समय के लिए जाते हैं, ऐसे में हर एक सेकेंड का प्रोग्राम पहले से तय होता है. लेकिन अब स्पेस टूरिस्ट्स इसका भरपूर मजा ले सकते हैं. हालांकि, जोस ने स्पेस से जुड़े कई मिथक का भी खुलासा किया है, उन्होंने कहा, 'अमूमन ऐसा कहा जाता है कि स्पेस में जाने वाले लोग प्यार के भूखे हो जाते हैं. लेकिन ऐसा कुछ नहीं है. स्पेस प्रोग्राम्स में उनपर इतना प्रेशर होता है कि लोग रोमांस तो दूर अपने लिए सोच ही नहीं पाते. 

किराया उड़ा देगा दिमाग का फितूर-रोमांस जाएंगे भूल

हालांकि स्पेस में रोमांटिक होने का सपना चाहे जब पूरा हो, लेकिन अगर आप अकेले स्पेस में जाना चाहें तो नासा के इस कमर्शियल फ्लाइट का रेट आपको हैरान कर सकता है. यानी आपको स्पेस में रोमांस करने के लिए इस स्कीम का फायदा उठाना है तो आपको 3 करोड़ 75 लाख रुपए खर्च करने होंगे, वहीं अगर अपने पार्टनर को भी साथ ले जाना चाहते हैं तो डबल किराया यानी करीब 7.5 करोड़ रुपये का खर्चा आ जाएगा.

क्या होता है Mile high club?

लंबी दूरी के हवाई सफर के दौरान होने वाली बोरियत से निजात पाने के लिए विमान में ही वियाग्रा खाकर रोमांस करने का क्रेज तेजी से बढ़ा है. हाल ही में हुए एक सर्वे में पाया गया कि शारीरिक भूख मिटाने के लिए माइल हाई क्लब (mile high club) में शुमार होने वाले लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है. दरअसल माइल हाई क्लब का इस्तेमाल सामूहिक रूप से वो लोग करते हैं जो विमान में सेक्स करने के शौकीन होते हैं. विमान के बाथरूम में कपल्स का एक साथ घुसना या फिर एक ही कंबल के अंदर एक दूसरे के करीब आना अब आम हो चुका है.

ट्रेवल सर्च इंजन की ओर से एशिया प्रशांत क्षेत्र में कराए गए सर्वे में पाया गया कि तीन हजार में से करीब 15% लोगों ने माना कि वो फ्लाइट में लोगों को इंटीमेट होते देख चुके हैं. यही नहीं 5% ने माना कि उन्होंने खुद विमान के अंदर रिलेशन बनाए हैं. सर्वे में पाया गया कि कुछ लोग केवल एयर में रोमांस करने के लिए ही गर्लफ्रेंड के साथ विमान का टिकट कटाते हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news