Inflation: यहां मकान का किराया है ₹3 लाख से ज्यादा, दो गज जमीन का रेंट भी देने में छूट जाता है पसीना
Advertisement

Inflation: यहां मकान का किराया है ₹3 लाख से ज्यादा, दो गज जमीन का रेंट भी देने में छूट जाता है पसीना

London Avarage Rent: पूरी दुनिया में महंगाई रोज नए रिकॉर्ड तोड़ रही है. कम सैलरी और बेरोजगारों के लिए जीवनयापन मुश्किल होता जा रहा है. दुनिया के कई ऐसे देश हैं जहां कंगाली छाई हुई है. रोजमर्रा के सामान की कीमत आसमान छू रही है.

Inflation: यहां मकान का किराया है ₹3 लाख से ज्यादा, दो गज जमीन का रेंट भी देने में छूट जाता है पसीना

London Avarage Rent: पूरी दुनिया में महंगाई रोज नए रिकॉर्ड तोड़ रही है. कम सैलरी और बेरोजगारों के लिए जीवनयापन मुश्किल होता जा रहा है. दुनिया के कई ऐसे देश हैं जहां कंगाली छाई हुई है. रोजमर्रा के सामान की कीमत आसमान छू रही है. इस बीच ब्रिटेन में भी लोगों को तेजी से बढ़ती महंगाई का सामना करना पड़ रहा है. ब्रिटेन की राजधानी लंदन में एक औसत मकान का किराया रिकॉर्ड ₹ 2,50,000 प्रति माह हिट कर गया है.

ब्रिटिश राजधानी हमेशा से रहने के लिए एक महंगा शहर रहा है. मीडिया रिपोर्टों की माने तों मकान मालिक अब लंदन में 3,000,00 रुपये के रिकॉर्ड किराए की मांग कर रहे हैं. महंगाई का हाल यह है कि मकान का किराया जल्द ही और भी बढ़ सकता है. लंदन में जहां कई लोग बिजली की बढ़ती दरों के साथ खर्च को संतुलित करने के लिए पहले से ही जूझ रहे हैं, वहां आम लोगों के लिए यह खबर चिंताजनक हो सकती है.

टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट में हाल ही में प्रकाशित लेटेस्ट डेटा के अनुसार लंदन में किराया पिछले साल की चौथी तिमाही में 2,50,000 रुपये प्रति माह के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गया, जबकि लंदन के भीतर का किराया पहली बार 3,000,00 रुपये से अधिक हो गया.

समाचार आउटलेट की रिपोर्ट के अनुसार पिछले साल लंदन के बाहर 9.7 प्रतिशत की नई सूचीबद्ध संपत्तियों के औसत किराए के साथ, अब तक की दूसरी सबसे बड़ी वार्षिक किराए की वृद्धि दर्ज की गई. यह 2021 के बाद सबसे बड़ी सालाना वृद्धि 9.9 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई.

किराए की दरें इतनी अधिक हैं कि कुछ लोग अतिरिक्त पैसे कमाने के लिए इसका उपयोग एक साइड हसल के रूप में कर रहे हैं. कुछ दिनों पहले, मेट्रो न्यूज की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि लंदन के एक बैंकर ने छह साल के लिए पूर्वी लंदन के डालस्टन में अपने घर में दो पार्किंग स्थानों को किराए पर देकर 7,000,00 रुपये कमाए. वह अपनी खाली जगह के लिए ₹ 10,000 का मासिक किराया तय कर रखा है.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

https://zeenews.india.com/hindi

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news