PM Modi US Visit Live: आज क्वाड देशों के नेताओं से मिलेंगे पीएम मोदी, चीन और तालिबान समेत कई मुद्दों पर होगी चर्चा
Advertisement

PM Modi US Visit Live: आज क्वाड देशों के नेताओं से मिलेंगे पीएम मोदी, चीन और तालिबान समेत कई मुद्दों पर होगी चर्चा

वॉशिंगटन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिकी दौरे (PM Narendra Modi US Visit) पर हैं और दौरे के दूसरे दिन व्हाइट हाउस (White House) में होने वाली क्वाड (QUAD) देशों की समिट में हिस्सा लेगें. जहां पीएम मोदी अमेरिका, जापान और ऑस्ट्रेलिया के साथ मिलकर चीन पर लगाम लगाने की रणनीति तैयार करेंगे. क्वाड देशों की बैठक से पहले पीएम मोदी ने जापान और ऑस्ट्रेलिया के पीएम के साथ मुलाकात की. इस मुलाकात में पीएम मोदी ने चीन समेत कई अहम मुद्दों पर बात की. इसके अलावा पीएम मोदी अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ भी कई अहम मुद्दों पर चर्चा की.

पीएम मोदी क्वाड देशों के नेताओं से मिलेंगे.
LIVE Blog

24 September 2021
08:55 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) के बीच पहली द्विपक्षीय बैठक है, जिसमें आतंकवाद से लेकर विस्तारवाद को लेकर दोनों देश रणनीति बनाएंगे. जाहिर है ऐसे में चीन-पाकिस्तान बेचैन हैं. (पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

08:55 AM

पीएम मोदी-योशीहिदे के बीच इन मुद्दों पर हुई चर्चा

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भारतीय समय के अनुसार तड़के 3 बजे जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा (Yoshihide Suga) से मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच आपसी द्विपक्षीय संबंधों को बेहतर बनाने को लेकर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई. मुलाकात को लेकर विदेश मंत्रालय ने बताया, 'इतिहास में जापान के साथ भारत की एक विशेष रणनीतिक और वैश्विक साझेदारी निहित है जो समान मूल्यों पर आधारित है. आज पीएम मोदी ने वॉशिंगटन डीसी में जापान के प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा से इंडो-पैसिफिक, क्षेत्रीय विकास, व्यापार, डिजिटल अर्थव्यवस्था और पी2पी संबंध मुद्दों समेत अन्य विषयों पर चर्चा की.

07:44 AM

पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया-जापान के प्रधानमंत्रियो से की मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी दौरे (PM Narendra Modi US Visit) की शुरुआत दिग्गज अमेरिकी कंपनियों के सीईओ से मुलाकात के साथ की. इसके बाद पीएम मोदी ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन, अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे के साथ मीटिंग की. पीएम मोदी और योशीहिदे सुगा के बीच कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई.

07:40 AM

क्वाड देशों के नेताओं से मिलेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi US Visit) आज (24 सितंबर) व्हाइट हाउस (White House) में होने वाली क्वाड (QUAD) देशों की समिट में हिस्सा लेगें और क्वाड देशों के नेताओं की मुलाकात करेंगे. भारतीय समय के मुताबिक रात करीब साढ़े 11 बजे बैठक होगी. बैठक में चीन और तालिबान समेत कई मुद्दों पर चर्चा होगी. पीएम मोदी अमेरिका, जापान और ऑस्ट्रेलिया के साथ मिलकर चीन पर लगाम लगाने की रणनीति तैयार करेंगे.

Trending news