Kim Jong Un: हंसते-हंसते किम जोंग ने बोला कुछ ऐसा कि सुनकर फूट-फूटकर रोने लगे डॉक्टर
Advertisement

Kim Jong Un: हंसते-हंसते किम जोंग ने बोला कुछ ऐसा कि सुनकर फूट-फूटकर रोने लगे डॉक्टर

North Korea: रॉयटर्स की खबर के अनुसार, तानाशाह किम जोंग उन ने प्योंगयांग के 'अप्रैल 25 हाउस ऑफ कल्चर' में गुरुवार को कोरोना के खिलाफ अग्रिम पंक्ति में तैनात डॉक्टरों की 'बहादुरी' का जश्न मनाने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया था. इसी में उनके भाषण को सुनकर डॉक्टर रोने लगे.

किम जोंग उन

North Korea Kim Jong Un: पिछले दिनों उत्तरी कोरिया ने अपने प्रमुख किम जोंग उन के कोरोना से ठीक होने के बाद देश के भी कोरोना फ्री होने की घोषणा की थी. शुक्रवार को किम जोंग उन (Kim Jong Un) ने राजधानी प्योंगयांग में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व करने के लिए सैन्य चिकित्साकर्मियों का आभार प्रकट करने और प्रशंसा के लिए एक समारोह का आयोजन किया. उत्तर कोरिया की सरकारी मीडिया ने बताया कि इस कार्य़क्रम में जब किम जोंग उन लोगों को संबोधित कर रहे थे और उन्होंने हंसते हंसते कुछ ऐसा कहा, जिसे सुनकर वहां मौजूद अधिकतर लोग रोने लगे.

इसलिए किया था कार्यक्रम

रॉयटर्स की खबर के अनुसार, तानाशाह किम ने प्योंगयांग के 'अप्रैल 25 हाउस ऑफ कल्चर' में गुरुवार को कोरोना के खिलाफ अग्रिम पंक्ति में तैनात चिकित्साकर्मियों की 'बहादुरी' का जश्न मनाने के लिए एक कार्यक्रम किया था. इसमें 'इमरजेंसी एंटी-एपिडेमिक फ्रंट' पर भेजे गए कोरियाई पीपुल्स आर्मी के हजारों चिकित्साकर्मियों को बधाई दी गई. पिछले हफ्ते किम जोंग उन के द्वारा कोरोना पर जीत की घोषणा करने और प्रतिबंधों में ढील देने के बाद इन्हें काम से छुट्टी मिल गई थी.

किम ने दिया ये भाषण

बताया गया कि किम ने भाषण देना शुरू किया और वह कोरोना को लेकर बोलने लगे. उन्होंने कोरोना काल में सैन्य चिकित्साकर्मियों के काम की प्रशंसा शुरू की. तारीफ करते करते वह हंस पड़े. इस बीच उनकी बातें सुनकर वहां मौजूद अधिकतर लोग रोने लगे. 

खुद किम जोंग उन भी हो गए थे बीमार

मालूम हो कि कुछ दिनों पहले किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग ने बताया था कि खुद किम भी देश में संक्रमण की लहर के दौरान कोरोना संक्रमित हो गए थे. उनकी हालत काफी खराब हो गई थी, लेकिन इतना कष्ट में होने के बाद भी वह देश के लोगों की चिंता करते रहे. उस वक्त भी कार्यक्रम में मौजूद लोग इन बातों को सुनकर रोने लगे थे. रोने का यह वीडियो भी वायरल हुआ था.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news