पादरी की करतूत: चर्च के फंड से 86 लाख रुपये चुराकर गे-पार्टियों और Drugs पर उड़ाए
Advertisement

पादरी की करतूत: चर्च के फंड से 86 लाख रुपये चुराकर गे-पार्टियों और Drugs पर उड़ाए

इटली में एक पादरी पर ऐसे गंभीर आरोप लगे हैं कि लोगों का गुस्सा भड़क गया है. पुलिस का कहना है कि पादरी ने ड्रग्स और गे-पार्टियों के लिए चर्च से 86 लाख रुपए चुराए थे. 40 वर्षीय पादरी अपने घर से ड्रग्स रैकेट चलाता था. पादरी ने कई आरोपों को स्वीकार भी कर लिया है.

फोटो: डेली मेल

रोम: इटली (Italy) में एक पादरी की करतूतों को लेकर भारी गुस्सा है. पादरी को चर्च फंड से 85,000 पाउंड (करीब 86 लाख रुपये) की धनराशि चुराने के मामले में गिरफ्तार किया गया है. बात केवल इतनी नहीं है, चुराए गए पैसों का पादरी ने जो इस्तेमाल किया, उसे लेकर लोग ज्यादा भड़के हुए हैं. दरअसल, पादरी पर चुराए गए पैसों से अपने घर में गे-सेक्स पार्टी का आयोजन करने और ड्रग्स खरीदने का आरोप लगा है. 

  1. फादर फ्रांसेस्को स्पागनेसी पर कई गंभीर आरोप
  2. ड्रग्स तस्करों से पूछताछ में सामने आया नाम
  3. अपने घर पर पार्टी आयोजित करता था आरोपी 
  4.  

ऐसे Francesco तक पहुंची Police 

‘डेली मेल’ की रिपोर्ट के मुताबिक, गिरफ्तार पादरी की पहचान 40 वर्षीय फादर फ्रांसेस्को स्पागनेसी (Father Francesco Spagnesi) के रूप में हुई है. आरोपी फ्रांसेस्को, फ्लोरेंस के पास प्रेटो के चर्च में कार्यरत है. दरअसल, इटली की पुलिस इन दिनों ड्रग्स रैकेट में शामिल सैकड़ों लोगों से पूछताछ कर रही है. माना जा रहा है कि इसी दौरान पादरी का नाम सामने आया था. 

ये भी पढ़ें -ये महिला सिर्फ शादीशुदा मर्दों से बनाती है रिलेशन, पति ही बना इसकी वजह; जानिए कैसे

Dating Sites से चुनते थे पार्टनर

पुलिस ने बताया कि ड्रग्स का यह पूरा नेटवर्क पिछले दो साल से सक्रिय था और पादरी की पार्टियों में ड्रग्स की डीलिंग करने वाले फ्लैटमेट और एक बाहरी व्यक्ति शामिल होता था. बाहरी व्यक्ति को वह गे-डेटिंग साइटों के माध्यम से ढूंढते थे. खास मौकों पर वीकली पार्टियों में 20 से 30 लोग शामिल होते थे. पुलिस को शक है कि इसमें बड़ी संख्या में लोग जुड़े हो सकते हैं. वो सभी पहलुओं को ध्यान में रख जांच कर रही है.

इस तरह हुआ मामले का खुलासा

फादर स्पागनेसी जांच टीम की निगाह पर तब आया जब उसके फ्लैटमेट को नीदरलैंड से एक लीटर GHB मंगवाया. इस डील के बारे में पुलिस को पता चल गया और उसने जांच शुरू कर दी. GHB को डेट रेप ड्रग्स के नाम से भी जाना जाता है. इसे खिलाकर किसी को भी अक्षम बनाया जा सकता है, जिसके बाद पीड़ित अपने बचाव में कुछ भी करने की स्थिति में नहीं रहता.

Flat से ड्रग्स के कई पैकेट बरामद

पादरी के फ्लैट पर छापे के बाद पुलिस को GHB के कई छोटे-छोटे पैकेट मिले. लिहाजा आशंका जताई जा रही है कि इस फ्लैट से ड्रग्स का डिस्ट्रिब्यूशन किया जाता था. वहीं, चर्च के एक अकाउंटेंट ने बताया कि उसे फंड से 86 लाख रुपये गायब मिले हैं. पुलिस को संदेह है कि आरोपी स्पागनेसी ने ही इन पैसों की हेराफेरी की है. पुलिस इन पैसों से ड्रग्स तस्करी के मामले की जांच भी कर रही है.

 

Trending news