Indonesia में 'मौत का मैच', फुटबॉल मैदान पर भिड़े लोग; अब तक 174 ने गंवाई जान
Advertisement

Indonesia में 'मौत का मैच', फुटबॉल मैदान पर भिड़े लोग; अब तक 174 ने गंवाई जान

Football Match Violence: इंडोनेशिया (Indonesia) में हुए फुटबॉल मैच (Football Match) में एक टीम की हार के बाद फैंस का पारा चढ़ गया और वो मैदान में घुस गए. इसके बाद सुरक्षाकर्मियों और फैंस के बीच झड़पें हुईं.

इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच में हिंसा

Indonesia Football Match Violence: इंडोनेशिया (Indonesia) में फुटबॉल मैच (Football Match) के दौरान हुई हिंसा के बाद कम से कम 174 लोगों की मौत हो गई. इसके अलावा बड़ी संख्या में लोगों का इलाज अस्पताल में जारी है. एक टीम के मैच हारने के बाद बड़े पैमाने पर हिंसा भड़क गई. एएफपी न्यूज़ एजेंसी ने पुलिस के हवाले से ये जानकारी दी है. मौत तब हुई जब नाराज फैंस ने पूर्वी जावा (East Java) में एक मैच के बाद फुटबॉल मैदान पर पहुंचकर हमला किया. मरने वालों में दो पुलिस वाले भी हैं. एएफपी न्यूज़ एजेंसी ने पूर्वी जावा के पुलिस प्रमुख निको अफिंटा के हवाले से बताया कि स्टेडियम के अंदर 34 लोगों की मौत हो गई और बाकी की अस्पताल में मौत हुई.

फुटबॉल मैच में क्यों भड़की हिंसा?

बता दें कि इंडोनेशिया में Persebaya Surabaya ने Arema FC से फुटबॉल मैच 3-2 से जीता था. जिसके बाद Arema FC के हजारों फैंस खेल के मैदान में घुस गए और हिंसा शुरू कर दी. इसके बाद स्थानीय पुलिस और इंडोनेशियाई राष्ट्रीय सशस्त्र बल के सदस्य मैदान में एंटर हुए और Persebaya Surabaya के खिलाड़ियों की सुरक्षा की गई.

सुरक्षाकर्मियों और फैंस के बीच हुई झड़प

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट है कि पिच पर सुरक्षा बलों और फैंस के बीच झड़पें हुईं. इस दौरान सुरक्षाकर्मियों पर फैंस ने चीजें फेंकना शुरू कर दिया. फिर भीड़ को काबू करने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया गया.

पीटी लीगा इंडोनेशिया बारू (LIB) के अध्यक्ष अखमद हदियन लुकिता (Akhmad Hadian Lukita) ने इंडोनेशिया में हुई इस हिंसक घटना पर कहा कि हम इस घटना से चिंतित हैं और गहरा खेद है. हम संवेदना जताते हैं और उम्मीद है कि यह हम सभी के लिए एक सबक होगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news