अगर आपको आती है बहुत नींद तो इस जापानी फर्म में मिल सकती है नौकरी, कंपनी को अच्छे कैंडिडेट्स की तलाश
Advertisement

अगर आपको आती है बहुत नींद तो इस जापानी फर्म में मिल सकती है नौकरी, कंपनी को अच्छे कैंडिडेट्स की तलाश

Japanese Firm: फरवरी में द ब्रिटिश मेडिकल जर्नल में प्रकाशित एक स्टडी में पाया गया कि कोविड से बचे लोगों में चिंता और नींद की कमी सहित मानसिक स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का अनुभव होने की संभावना अधिक है.

(प्रतीकात्मक फोटो)

Japan News: जापान की एक लोकप्रिय स्नैक कंपनी काम पर सोने के लिए सही लोगों की तलाश कर रही है. जापानी समाचार पत्र मेनिची की एक रिपोर्ट के अनुसार, Calbee Inc में नौकरी के लिए किसी आवश्यक कौशल और अनुभव की आवश्यकता नहीं है, और सफल उम्मीदवार ‘स्लीप परफॉर्मेंस इम्प्रूवमेंट प्रोग्राम’ में भाग लेंगे.

आउटलेट ने आगे कहा, ‘स्टडी की निगरानी मसाशी यानागिसावा द्वारा की जाएगी, जो एक नींद शोधकर्ता और यूनिवर्सिटी ऑफ त्सुकुबा के इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट फॉर इंटीग्रेटिव स्लीप मेडिसिन के प्रोफेसर हैं.’ इस में एक व्यक्ति की नींद के पैटर्न में सुधार करने पर ध्यान दिया जाएगा.

घर पर सो सकते हैं प्रतिभागी
प्रतिभागी अपने घरों में सो सकते हैं और शोधकर्ता कई रातों के दौरान उनके मस्तिष्क की तरंगों को मापेंगे. इन लोगों की स्टडी से जुटाए गए डाटा को सोशल मीडिया पर पब्लिश किया जाएगा.

Calbee ने कहा कि कोरोनोवायरस महामारी के कारण लोगों की जीवनशैली में बदलाव के मद्देनजर यह कार्यक्रम लोगों को अपनी नींद में सुधार के लिए खुद को चुनौती देने का एक तरीका प्रदान करेगा.

इतनी सेलरी मिलेगी
मैनिची की रिपोर्ट में कहा गया है कि पांच उम्मीदवारों को प्रयोग में शामिल होने के लिए 50,000 येन (30,452 रुपये) मिलेंगे और अतिरिक्त 50,000 येन उन लोगों को दिए जाएंगे जो अपनी नींद की गुणवत्ता में सुधार करने में सक्षम होंगे.

फरवरी में द ब्रिटिश मेडिकल जर्नल में प्रकाशित एक स्टडी में पाया गया कि कोविड से बचे लोगों में चिंता और नींद की कमी सहित मानसिक स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का अनुभव होने की संभावना अधिक है. यह स्टडी  16 देशों के 13,000 से अधिक लोगों की प्रतिक्रियाओं पर आधारित था.

अक्टूबर में जर्नल ऑफ़ स्लीप रिसर्च में प्रकाशित निष्कर्षों के अनुसार, लगभग आधे उत्तरदाताओं ने कहा कि वे अनिद्रा से पीड़ित हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news