गलत बैटरी का किया इस्‍तेमाल, देखिए पलभर में बेडरूम का कैसा हो गया हाल
Advertisement

गलत बैटरी का किया इस्‍तेमाल, देखिए पलभर में बेडरूम का कैसा हो गया हाल

इलेक्ट्रॉनिक आइटम वैप में जब एक गलत बैटरी डली और जब आइटम स्‍टार्ट हुआ तो उसमें विस्‍फोट हो गया. उस विस्‍फोट से बेडरूम में आग लगी और सब कुछ जलकर खाक हो गया. 

जला हुआ बेडरूम.

नई दिल्‍ली: ब्र‍िटेन के एक शहर में उस समय हंगामा मच गया जब एक इलेक्ट्रॉनिक आइटम वैप में गलत बैटरी डली तो उसमें विस्‍फोट हो गया. उस विस्‍फोट से बेडरूम में आग लग गई और बहुत कुछ जलकर राख हो गया. इस बात की खबर जब फायर ब्र‍िगेड के दफ्तर पहुंची तो मौके पर टीम पहुंची. 

  1. गलत बैटरी डली तो इलेक्‍ट्रॉनिक आइटम फटा 
  2. बैटरी की वजह से लगी आग 
  3. आग से बेडरूम जलकर हुआ खाक 

गलत बैटरी से जला बेडरूम 

Daily Star की खबर के अनुसार, एक वैप में इस्तेमाल होने वाली गलत बैटरी के कारण एक बेडरूम में भीषण आग लगने के बाद फायर ब्र‍िगेड वालों ने स्टैफोर्डशायर के कोडसाल में रहने वाले लोगों को कड़ी चेतावनी जारी कर दी.  

बुरी तरह से जले हुए बेडरूम की तस्वीर की शेयर 

दरअसल, वेस्ट मिडलैंड्स फायर सर्विस के ड्राइवरों ने बुरी तरह से जले हुए बेडरूम की एक तस्वीर शेयर की है जिसमें आग का ज‍िम्‍मेदार वैप भी शामिल है. आग घर के बाकी हिस्सों के साथ-साथ बेडरूम को भी नष्ट कर देती है. इन तस्‍वीरों में द‍िखाई दे रहा है कि आग कितनी भयानक थी ज‍िसमें बहुत कुछ जलकर खाक हो गया.

यह भी पढ़ें: कभी भी छिड़ सकती है यूक्रेन-रूस में जंग, US ने अपने नागरिकों से कहा- 'वापस लौट आओ'

बिजली के सामानों को चार्ज करने में अतिरिक्‍त सावधानी की दी चेतावनी 

फायर कर्मचारियों ने आग बुझाई तो वहां रहने वाले निवासियों को बिजली के सामानों को चार्ज करने और संभालने में अतिरिक्त सावधानी बरतने की चेतावनी दी. ये तो किस्‍मत की बात थी कि घर में कोई नहीं था इसलिए किसी के साथ कोई हादसा नहीं हुआ.  

LIVE TV

Trending news