Good News: इस खूबसूरत शहर में जाकर रहने वालों को मिलेंगे 25 लाख, ये शानदार डील ऐसे हो सकती है आपकी
Advertisement

Good News: इस खूबसूरत शहर में जाकर रहने वालों को मिलेंगे 25 लाख, ये शानदार डील ऐसे हो सकती है आपकी

Trending News: इनकम कितनी भी हो या ना हो.. अच्छी लोकेशन पर रहने का सपना हर कोई देखता है. लोग होश संभालने के बाद अपने सपने के घर के बारे में सोचने लगते हैं. अगर आपका ये सपना बिना किसी जतन के पूरा हो जाए तो?

Good News: इस खूबसूरत शहर में जाकर रहने वालों को मिलेंगे 25 लाख, ये शानदार डील ऐसे हो सकती है आपकी

Trending News: इनकम कितनी भी हो या ना हो.. अच्छी लोकेशन पर रहने का सपना हर कोई देखता है. लोग होश संभालने के बाद अपने सपने के घर के बारे में सोचने लगते हैं. अगर आपका ये सपना बिना किसी जतन के पूरा हो जाए तो? ये सवाल आपको जरूर हैरान कर रहा होगा. लेकिन हकीकत यही है कि इटली के एक शहर में बसने के लिए लोगों को 30,000 यूरो ऑफर किए जा रहे हैं. 30,000 हजार यूरो यानी 25 लाख रुपये. आइये आपको बताते हैं इस शानदार डील के बारे में.

हाल के वर्षों में, इटली के आसपास के कई शहरों में लोगों को वहां आने और रहने के लिए लुभाने के उद्देश्य से नई पहल और विचार पेश करने की होड़ लगी है. सीएनएन की एक रिपोर्टे के अनुसार दक्षिण-पूर्व इटली के Presicce शहर के अधिकारियों ने इस प्रस्ताव की पेशकश की है. इस प्रस्ताव में साफ-साफ लिखा है कि शहर में खाली पड़े मकानों में रहने की हामी भरने वालों को मकान खरीदने और उसकी मरम्मत के लिए 30 हजार यूरो दिये जाएंगे.

ये रकम सिर्फ घर खरीदने और रेजिडेंसी लेने के लिए दी जा रही है. बता दें कि इस शहर ऐतिहासिक शहर से लोगों का पलायन तेजी से हुआ. जिसके चलते यहां की जनसंख्या बेहद कम हो गई. इस फैसले के पीछे पुराने शहर की संस्कृति जिंदा रहे और यहां आकर घूमने वालों से देश की अर्थव्यवस्था बढ़ती रहे वजह बताई गई है.

यहां के रहने वाले लोग अपना घर छोड़कर कहीं और बस गए. लंबे समय से यहां के कई मकान खाली पड़े हैं. गौर करने वाली बात यह है कि ये शहर खूबसूरती के मामले में बेहद आकर्षक है. सुंदर नीले पानी के बीच और प्राकृतिक सुंदरता यहां की पहचान है. स्थानीय पार्षद अल्फ्रेडो पालिस ने कहा कि 1991 से पहले बने ऐतिहासिक केंद्र में कई खाली घर हैं जिन्हें हम नए निवासियों के साथ फिर से देखना चाहते हैं. यह दुख की बात है कि कैसे इतिहास, अद्भुत वास्तुकला और कला से भरे हमारे पुराने जिले धीरे-धीरे खाली हो रहे हैं.

बता दें कि टाउन हॉल ने पहले निवासियों को लुभाने के लिए कई कार्यक्रम पेश किए थे, जैसे कि नए व्यवसाय शुरू करने के लिए कर प्रोत्साहन और बच्चों वाले परिवारों के लिए बेबी बोनस.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news