30 पार होने पर भी बेड कर देती थी 'गीला', चेकअप के बाद उड़े होश
Advertisement

30 पार होने पर भी बेड कर देती थी 'गीला', चेकअप के बाद उड़े होश

33 साल में अगर कोई महिला बिस्तर पर टॉयलेट कर देती हो तो यकीनन हैरानी की बात है? 

33 की उम्र में ये महिला कर देती थी बिस्तर गीला

लंदन: इंग्लैंड (England) में एक महिला 33 साल की उम्र में अपना बिस्तर गीला कर देती थी. ये जानकर आपको भी हैरानी हो रही होगी न? यहां पर स्थित नॉविक की रहने वाली एना वेकफील्ड (Anna Wakefield) नाम की इस महिला ने दस सालों तक इस बीमारी का सामना किया. साल 2012 में जब एना 135 किलोमीटर की चैरेटी वॉक पर गई थीं तब वो टेंट में रुकती थीं और सुबह उठकर अक्सर देखती थी उनके कपड़े गीले हो गए हैं. उस वक्त उन्हें लगा कि ये थकावट के चलते हुआ है.

  1. 33 साल की उम्र में ये महिला बिस्तर पर करती थीं टॉयलेट
  2. चेकअप के बाद उड़े होश, डॉक्टर ने बताया कैंसर
  3. कैंसर से लड़ी जंग, परिवार ने निभाया साथ

डायपर लगा कर सोती थी ये महिला

बिस्तर पर टॉयलेट करने की बीमारी जब समय के साथ बढ़ने लगी तो एना काफी परेशान हो गईं. सोते वक्त वह डायपर लगा कर सोती थीं. इसके बाद उन्होंने तय किया कि वह डॉक्टर को दिखाएंगी. चेकअप के दौरान उन्हें पता चला कि वह कैंसर से पीड़ित हैं, जिसके चलते उनका कंट्रोल नहीं रह पाता है और वह बिस्तर गीला कर देती हैं. 

इस वजह से नहीं था कंट्रोल

द सन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, डॉक्टर ने बताया कि उनकी पेल्विक मसल कमजोर हो चुकी है, जिसके चलते वो यूरिन पास करने से खुद को रोक नहीं पा रही हैं. इसके बाद अगले 9 महीनों में उनकी स्थिति और भी ज्यादा बिगड़ गई. वो एक दिन में तीन डायपर इस्तेमाल करती थीं, लेकिन तीनों गीले हो जाते थे, जिससे उनके कपड़े भी गीले होने लगते थे. साल 2013 में स्मियर टेस्ट के बाद उन्हें पता चला कि उनके सर्विक्स में कैंसर (Cervical Cancer) का ट्यूमर है.

इस दौरान डॉक्टर ने बताया कि उनको स्टेज-1 का कैंसर है और वो 5 साल तक जिंदा रह सकती हैं.  इस दौरान महिला का  6 हफ्ते तक कीमो चला और बताया गया कि उनका ट्यूमर छोटा हो चुका है. उनका बिस्तर पर यूरिन होना भी रुक गया. मगर जब वो 6 महीने बाद स्कैन के लिए वापस गईं तो डॉक्टर ने बताया कि उनका कैंसर लंग्स तक फैल गया है और उनके स्टेज 4 का कैंसर है, जिसमें बचने का सिर्फ 5 प्रतिशत मौका है. ये सुनकर एना और उनका पूरा परिवार परेशन हो गया.

ऐसे लड़ी कैंसर से जंग

इस स्थिति में एना के परिवार ने उनका साथ नहीं छोड़ा. उनका 5 महीने फिर कीमो चला. वो पूरी तरह कमजोर हो चुकी थीं, उनके बाल झड़ गए थे. उन्होंने कभी हिम्मत नहीं हारी. जब उन्होंने 6 महीने बाद अपना स्कैन करवाया तो डॉक्टर भी ये देखकर हैरान हुए कि उनका कैंसर खत्म हो चुका है. खास बात ये है कि डॉक्टर की 5 साल वाली डेड लाइन भी पूरी हो गई और वो उससे ज्यादा समय से जिंदा हैं. तब से उन्होंने अपनी जिंदगी को पूरी तरह से बदल लिया. एना ने अपने वजन पर बहुत काबू कर लिया है.

Trending news