पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा, एलियन कराएंगे पाकिस्तान का चुनाव
Advertisement

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा, एलियन कराएंगे पाकिस्तान का चुनाव

नेशनल एसेंबली के अध्यक्ष की ओर से निचले सदन के सदस्यों के लिए आयोजित भोज के दौरान पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने यह टिप्पणी की.

फाइल फोटो

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में इस साल आम चुनाव होने हैं. चुनावों के लेकर यहां के प्रधानमंत्री ने एक बड़ा बयान दिया है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने कहा है कि आगामी चुनाव एलियन कराएंगे. उनकी इस टिप्पणी पर चुनाव आयोग ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए उनसे इस तरह के गैरजिम्मेदाराना बयानों से परहेज करने को कहा है. ‘डॉन न्यूज’ के मुताबिक टिप्पणी से संकेत है कि सरकार को आगामी चुनाव पारदर्शी, निष्पक्ष होने की उम्मीद नहीं है. फरिश्ता और अदृश्य ताकतों की जगह एलियन शब्द का पहली बार इस्तेमाल हुआ है. 

  1. सरकार को आगामी चुनाव पारदर्शी, निष्पक्ष होने की उम्मीद नहीं
  2. नवाज शरीफ ने भी चुनावी मुकाबला एलियन से होने की बात कही
  3. चुनाव आयोग ने बयान की निंदा की, बताया संविधान का उपहास

अब्बासी के ‘एलियन चुनाव करा रहे हैं’ वाला बयान पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की दो दिन पहले की टिप्पणी की तरह है जिसमें उन्होंने कहा था, ‘हमारा मुकाबला पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के सह अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान से नहीं बल्कि एलियन से है.’ प्रधानमंत्री ने कहा, ‘एलियन चुनाव कराएंगे लेकिन हम (पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज) इसमें हिस्सा लेंगे.’ 

VIDEO: अमेरिका दौरे पर गए PAK पीएम की कपड़े उतरवाकर ली गई तलाशी

नेशनल एसेंबली के अध्यक्ष की ओर से निचले सदन के सदस्यों के लिए आयोजित भोज के दौरान पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में उन्होंने यह टिप्पणी की. उनके बयान पर चुनाव आयोग की ओर से तीखी प्रतिक्रिया आयी. 

चुनाव आयोग के प्रवक्ता अलताफ खान ने कहा कि आयोग चुनाव कराने के लिए पूरी तरह तैयार है. उन्होंने कहा कि जिम्मेदार पद संभाल रहे लोगों को ऐसे गैरजिम्मेदाराना बयान देने से बचना चाहिए. इस तरह का बयान धारणा और अफवाहों पर आधारित है और संविधान का उपहास उड़ाने के समान है. 

(इनपुट भाषा से)

Trending news