पाक-अफगान में भूकंप से मरने वालों की संख्या 325 के पार, 1600 से ज्यादा घायल
Advertisement

पाक-अफगान में भूकंप से मरने वालों की संख्या 325 के पार, 1600 से ज्यादा घायल

सोमवार को लगे झटकों से अफगानिस्तान और पाकिस्तान में आए 7.5 तीव्रता के भूकंप से मरने वालों की संख्या 325 के लगभग पहुंच गई है। प्राप्त खबरों के मुताबिक पाकिस्तान में करीब 250 लोगों की मौत हो गई जबकि 1600 से अधिक घायल हैं। वहीं अफगानिस्तान में 75 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

पाक-अफगान में भूकंप से मरने वालों की संख्या 325 के पार, 1600 से ज्यादा घायल

पेशावर : सोमवार को लगे झटकों से अफगानिस्तान और पाकिस्तान में आए 7.5 तीव्रता के भूकंप से मरने वालों की संख्या 325 के लगभग पहुंच गई है। प्राप्त खबरों के मुताबिक पाकिस्तान में करीब 250 लोगों की मौत हो गई जबकि 1600 से अधिक घायल हैं। वहीं अफगानिस्तान में 75 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा (केपी) और संघ प्रशासित कबाइली क्षेत्र (फाटा) के 214, पंजाब के पांच और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के नौ लोग शामिल हैं। जियो न्यूज की खबर के अनुसार केपी और फाटा भूकंप से सबसे बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। 

पाकिस्तान के राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) के मुताबिक पाकिस्तान में करीब 1620 लोग घायल हुए हैं। पाकिस्तानी सेना के बचाव दल भूकंप के कारण हुई जान माल की क्षति का जायजा ले रहे हैं।

इसी बीच प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अमेरिका के दौरे से लौट आए। इस्लामाबाद पहुंचने के साथ ही उन्होंने राहत प्रयासों पर चर्चा के लिए एक बैठक बुलाई। बाद में शरीफ ने  मंगलवार दोपहर में शांग्ला जाकर भूकंप प्रभावित लोगों से मुलाकात की और राहत कार्यों का जायजा लिया।

सोमवार दोपहर करीब पौने तीन बजे (भारतीय समयानुसार) आए इस भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के हिंदुकूश पर्वत इलाके में काबुल से करीब 250 किमी दूर था।

Trending news