Earbud Stuck in Ear: 5 साल तक कान में फंसा रहा इयरबड, सुनने में होती रही दिक्कत, इस तरह चला पता
topStories1hindi1445026

Earbud Stuck in Ear: 5 साल तक कान में फंसा रहा इयरबड, सुनने में होती रही दिक्कत, इस तरह चला पता

Offbeat News: फ्लाइट में एयरप्लेन के शोर से बचने के लिए उन्होंने कानों में इयरबड लगा लिए. जब वह ऑस्ट्रेलिया पहुंचे तो इयरबड को कान से निकालना भूल गए. धीरे-धीरे वह इयरबड उनके कान के अंदर घुस गया. इसके बाद उन्हें सुनने में दिक्कत होने लगी. अब जाकर वह बाहर निकला है. 

Earbud Stuck in Ear: 5 साल तक कान में फंसा रहा इयरबड, सुनने में होती रही दिक्कत, इस तरह चला पता

Earbud Stucked in Man Ear: अगर आप भी इयरबड का इस्तेमाल करते हैं तो इस खबर को जरूर पढ़ें. यह वायरलेस डिवाइस जहां कई मायनों में काफी अच्छा है तो इसके कुछ खतरे भी हैं. खतरे भी ऐसे कि आपने जरा सी लापरवाही की तो आपको यह बहुत भारी पड़ सकता है. यहां तक की आपकी सुनने की क्षमता भी खत्म हो सकती है. दरअसल, इंग्लैंड के एक शख्स के साथ कुछ ऐसा ही हुआ. कई दिनों तक सुनने में दिक्कत होने के बाद जब उसने चेकअप कराया तो रिपोर्ट देखकर उसके होश उड़ गए.

इस वजह से गया कान के अंदर 

रॉयल नेवी में काम करने वाले इंग्लैंड के विलिस ली पांच साल पहले परिवार से मिलने ऑस्ट्रेलिया जा रहे थे. फ्लाइट में एयरप्लेन के शोर से बचने के लिए उन्होंने कानों में इयरबड लगा लिए. जब वह ऑस्ट्रेलिया पहुंचे तो इयरबड को कान से निकालना भूल गए. धीरे-धीरे वह इयरबड उनके कान के अंदर घुस गया. इसके बाद अब धीरे-धीरे उन्हें सुनने में दिक्कत होने लगी. शुरू में उन्हें लगा कि एविएशन इंडस्ट्री में लंबे समय से काम करने की वजह से उन्हें ठीक से सुनाई नहीं दे रहा है.

खुद ही चेक किया तो हकीकत का पता चला

इसके अलावा विलिस को यह भी लगा कि जवानी के दिनों में जब वह रग्बी खेला करते थे तो उनके कान में चोट लग गई थी. हो सकता है कि उसी वजह से उन्हें सुनने में दिक्कत हो रही है. दिक्कत लगातार बढ़ने पर उन्होंने एंडोस्कोप किट खरीदी और घर पर ही कान को चेक करने का फैसला किया. इस दौरान उन्हें पता चला कि कोई सफे़द चीज उनके कान में फंसी हुई है. यह पता चलते ही बिना समय बर्बाद किए उन्होंने डॉक्टर से संपर्क किया. डॉक्टर ने उस इयरबड को बाहर निकाला तो उन्हें ठीक से सुनाई देने लगा. इयरबड 5 साल तक उनके कान में फंसा रहा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news