Rishi Sunak: सीट बेल्ट नहीं लगाने पर बुरे फंसे इस देश के प्रधानमंत्री, छीछालेदर के बाद अब किया ये काम
Advertisement

Rishi Sunak: सीट बेल्ट नहीं लगाने पर बुरे फंसे इस देश के प्रधानमंत्री, छीछालेदर के बाद अब किया ये काम

Seat Belt Fine on Rishi Sunak: अगर मामला अदालत में जाता है तो यह जुर्माना बढ़कर 500 पाउंड हो जाता है. वैध चिकित्सा कारणों के चलते 'सीट बेल्ट' लगाने में कई बार छूट दी जाती है.

Rishi Sunak: सीट बेल्ट नहीं लगाने पर बुरे फंसे इस देश के प्रधानमंत्री, छीछालेदर के बाद अब किया ये काम

UK News: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने नॉर्थ-वेस्ट इंग्लैंड में गाड़ी चलाते वक्त एक वीडियो बनाने के लिए अपनी सीट बेल्ट हटाने को लेकर माफी मांगी है. वहीं, स्थानीय पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि वे मामले की जांच कर रहे हैं. लंकाशायर पुलिस ने कहा कि उसे मामले के बारे में गुरुवार को पता चला जब सुनक ने उत्तर-पश्चिम इंग्लैंड में गाड़ी चलाते वक्त एक वीडियो बनाने के लिए अपनी सीट बेल्ट हटाने के वास्ते माफी मांगी. अगर वह पुलिस की ओर से वह दोषी पाए जाते हैं तो उन पर 100 ब्रिटिश पाउंड का जुर्माना लगाया जा सकता है.

ब्रिटेन में सीट बेल्ट न लगाने पर होता है इतना जुर्माना

सुनक के 'डाउनिंग स्ट्रीट' (प्रधानमंत्री कार्यालय) के प्रवक्ता ने बृहस्पतिवार को कहा कि उन्होंने केवल थोड़ी देर के लिए अपनी सीट बेल्ट हटाई थी और वह स्वीकार करते हैं कि उनसे गलती हुई है.ब्रिटेन में कार में 'सीट बेल्ट' न लगाने पर 100 पाउंड का तत्काल जुर्माना है. अगर मामला अदालत में जाता है तो यह जुर्माना बढ़कर 500 पाउंड हो जाता है. वैध चिकित्सा कारणों के चलते 'सीट बेल्ट' लगाने में कई बार छूट दी जाती है.

कार्यालय ने बताया मामूली चूक

सुनक के प्रवक्ता ने कहा, 'यह उनके फैसला लेने में एक मामूली चूक थी. प्रधानमंत्री ने एक छोटा वीडियो बनाने के लिए अपनी सीट बेल्ट हटाई थी. वह पूरी तरह से अपनी गलती स्वीकार करते हैं और माफी मांगते हैं.' प्रवक्ता ने कहा, 'प्रधानमंत्री का मानना है कि सभी को सीट बेल्ट लगानी चाहिए.' सुनक ने देश भर में 100 से अधिक परियोजनाओं को कोष मुहैया कराने के लिए 'लेवलिंग अप फंड' की घोषणाएं करने के लिए यह वीडियो बनाया था. वीडियो में उनकी कार के आसपास मोटरसाइकिल पर सवाल पुलिस कर्मी नजर आ रहे हैं.

विपक्षी दल ‘लेबर पार्टी’ के एक प्रवक्ता ने सुनक पर निशाना साधते हुए कहा, 'ऋषि सुनक इस देश में सीट बेल्ट लगाना, डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करना, ट्रेन सेवा, अर्थव्यवस्था का प्रबंधन करना नहीं जानते. हर दिन यह सूची लंबी होती जा रही है और इसे देखना काफी दुखद है.' गौरतलब है कि कुछ दिन पहले सामने आए एक वीडियो में सुनक अपने कार्ड से कॉन्टैक्टलेस पेमेंट करने में संघर्ष करते दिखे थे.

(इनपुट-एजेंसियां)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news