Donald Trump की FB और YouTube पर दो साल बाद वापसी, बैन हटने के बाद पहली पोस्ट में लिखी ये बात
Advertisement

Donald Trump की FB और YouTube पर दो साल बाद वापसी, बैन हटने के बाद पहली पोस्ट में लिखी ये बात

Donald Trump News: पूर्व राष्ट्रपति के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर प्रतिबंध 6 जनवरी 2021 को अमेरिका के कैपिटल हिल (संसद) पर हुए हमले के बाद लगाया गया था. ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को भी ब्लॉक कर दिया गया था. हालांक नए ट्विटर मालिक एलन मस्क ने नवंबर में ट्रंप के अकाउंट को बहाल कर दिया.. 

Donald Trump की FB और YouTube पर दो साल बाद वापसी, बैन हटने के बाद पहली पोस्ट में लिखी ये बात

Donald Trump Social Media Accounts: सोशल मीडिया से प्रतिबंधित किए जाने के बाद संयुक्त राज्य अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शुक्रवार (स्थानीय समय) को फेसबुक और यूट्यूब पर वापसी की. गौरतलब है कि 76 वर्षीय रिपब्लिकन नेता - जो फिर से राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल हैं- अपने 34 मिलियन फेसबुक फॉलोअर्स और 2.6 मिलियन यूट्यूब सब्सक्राइबर्स के लिए दो साल से कोई भी कंटेंट पोस्ट नहीं कर पा रहे थे. पूर्व राष्ट्रपति के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर प्रतिबंध 6 जनवरी 2021 को अमेरिका के कैपिटल हिल (संसद) में हुए हमले के बाद लगाया गया था.

ट्रंप ने कौन सा वीडियो पोस्ट किया
फेसबुक और यूट्यब पर ट्रंप ने 12-सेकंड के एक वीडियो के साथ लिखा, ‘मैं वापस आ गया हूं.’  चंद सेकेंड की यह क्लिप 2016 के चुनाव जीतने के बाद उनका विजयी भाषण प्रतीत होती है.

 

ट्रंप ने वीडियो में 2024 राष्ट्रपति पद के लिए अपने चुनाव अभियान को भी जोड़ा है. उन्होंने अपना प्रसिद्ध नारा ‘मेक अमेरिका ग्रेट अगेन’ या MAGA भी वीडियो में एड किया है, जो उनके अंतिम सफल राष्ट्रपति अभियान के दौरान लोकप्रिय हुआ था.

मेटा ने जनवरी में कर दिया था ट्रंप की वापसी का ऐलान
मेटा ने 25 जनवरी 2023 को ही यह ऐलान कर दिया था कि वह ट्रंप के सोशल मीडिया अकाउंट फिर से बहाल किए जाएंगे. बता दें मेटा फेसबुक और इंस्टाग्राम का संचालन करने वाली कंपनी है. कंपनी का कहना था कि लोगों को राजनेताओं को सुनने की स्वतंत्रता मिलनी चाहिए.

इसके साथ ही मेटा ने यह चेतावनी भी दी थी कि अगर ट्रंप आगे किसी नियम का उल्लंघन करते हैं तो उन पर इससे ज्यादा सख्त एक्शन लिया जाएगा.

ट्रंप के ट्विटर अकाउंट, को भी कैपिटल हिंसा के बाद ब्लॉक कर दिया गया था. हालांक नए ट्विटर मालिक एलन मस्क ने नवंबर में ट्रंप के अकाउंट को बहाल कर दिया था. ट्रंप के ट्विटर पर 87 मिलियन फॉलोअर्स हैं. हालांकि प्रतिबंध हटने के बाद से ट्रंप ने कोई ट्वीट अब तक नहीं किया है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news