West Bank में Israeli Army और Palestine के प्रदर्शनकारियों में झड़प; 113 लोग घायल
Advertisement

West Bank में Israeli Army और Palestine के प्रदर्शनकारियों में झड़प; 113 लोग घायल

Israel Vs Palestine: चश्मदीदों ने बताया कि सैनिकों पर पथराव करने वाले प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए इजरायली सैनिकों ने आंसू गैस के गोले छोड़े, रबर की गोलियां और गोला बारूद दागे.

फाइल फोटो | फोटो साभार: IANS

रामल्लाह: इजरायल (Israel) और फिलिस्तीन (Palestine) के बीच चला आ रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं एक बार फिर वेस्ट बैंक (West Bank) में इजरायली सैनिकों (Israeli Soldiers) के साथ संघर्ष में 113 फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारी घायल हो गए.

समझौता विरोधी रैली के दौरान हुई झड़प

समाचार एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से बताया कि संघर्ष शुक्रवार को उस समय शुरू हुआ जब इजरायली सैनिकों ने नॉर्थ वेस्ट बैंक के शहर नब्लस के दक्षिण में स्थित बेइता गांव में एक समझौता विरोधी रैली को तितर-बितर किया.

इस वजह से शुरू हुआ था प्रदर्शन

चश्मदीदों ने बताया कि सैनिकों पर पथराव करने वाले प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए इजरायली सैनिकों ने आंसू गैस के गोले छोड़े, रबर की गोलियां और गोला बारूद दागे. गांव के पास जबल सबीह माउंटेन पर शुक्रवार दोपहर को रैली का आयोजन यहूदियों को बसाने के लिए एक समझौता चौकी स्थापित करने की तैयारी के विरोध में किया गया था.

ये भी पढ़ें- पाक आर्मी के खिलाफ बगावत पर उतरे पत्रकार हामिद मीर, कही ये बात

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि चौकी स्थापित करने के लिए पहाड़ के अधिग्रहण के प्रस्ताव के रूप में इजरायल ने पहाड़ पर 20 से ज्यादा मोबाइल टॉवर लगाए हैं.

फिलिस्तीनी रेड क्रिसेंट सोसाइटी के आपातकालीन विभाग के डायरेक्टर अहमद जिब्रील ने बताया कि गोला बारूद से घायल हुए 16 फिलिस्तीनियों को अस्पतालों में ले जाया गया, जबकि रबर की गोलियों से 20 लोग घायल हुए, चार को सैनिकों ने पीटा और 73 लोगों को आंसू गैस से सांस लेने में तकलीफ हुई. उनमें से एक की गर्दन पर गोली लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया.

ये भी पढ़ें- गर्लफ्रेंड की शादी में दुल्हन बनकर पहुंचा युवक, जानिए फिर क्या हुआ

जान लें कि हर शुक्रवार को दर्जनों फिलिस्तीनी वेस्ट बैंक के विभिन्न क्षेत्रों में बस्तियों के विस्तार, घरों को ध्वस्त करने और जमीनों को जब्त करने की इजरायल की योजनाओं के खिलाफ प्रदर्शन करते हैं. इस दौरान टकराव भी देखने को मिलता है.

LIVE TV

Trending news