California: फ्री में मिला था पुराना सोफा, सफाई के दौरान होने लगी नोटों की बरसात
Advertisement

California: फ्री में मिला था पुराना सोफा, सफाई के दौरान होने लगी नोटों की बरसात

Woman Found Money in Sofa: अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहने वाली एक महिला घर की सजावट करना चाहती थी. इस दौरान उसे फ्री में एक सोफा मिला. सफाई के दौरान महिला उस समय भौचक्की रह गई, जब उसके कुशन से लिफाफों में बंद हजारों डॉलर मिलने लगे. 

फाइल फोटो

California Woman Found Money in Sofa: कैलिफोर्निया की रहने वाली इस महिला का नाम विक्की उमोडु है. उसको घर के लिए फर्नीचर खरीदना था. ऐसे में उन्होंने ऑनलाइन विज्ञापन देखना शुरू किया. इस दौरान उनको एक सोफा फ्री में मिल गया. जब वह उसे घर लाई तो देखा कि उसके कुशन (गद्दे) में 36 हजार डॉलर भरे हुए थे. ये देखकर महिला चकित रह गई.

लॉस एंजिल्स में खरीदा घर

उमोडु का कहना है कि उन्होंने लॉस एंजिल्स (Los Angeles) के पास कोल्टन (colton) स्थित घर खरीदा था. घर बिल्कुल खाली था और वहां कुछ भी सामान नहीं था. हालांकि, उनके पास पैसे खत्म हो गए थे. ऐसे में वह कम खर्च पर घर सजाना चाहती थी.

ऑनलाइन मिला सोफा

ऐसे में उमोडु ने घर के लिए फर्नीचर खरीदने के लिए ऑनलाइन विज्ञापन देखना शुरू कर दिया. उस दौरान एक परिवार ने उन्हें फ्री में सोफा सेट देने की पेशकश की. यह सुनकर महिला काफी उत्साहित हो गई थी. उन्हें पहले लगा कि यह मजाक है. हालांकि, इसके बाद महिला ने सोफे को ले लिया.

ये भी पढ़ेंः Turkey Change Name: निगेटिव अर्थ से परेशान होकर इस देश ने बदला अपना नाम, अब ये होगी नई पहचान

कुशन में मिले 36 हजार डॉलर

उमोडु ने कहा कि जब सोफे को घर के अंदर लाया गया, मैं बहुत उत्साहित थी. सोफे को रखक सफाई करने लगी तो देखा कि कुशन के अंदर कई लिफाफे रखे हुए थे, जिनमें हजारों डॉलर भरे हुए थे. यह देखकर महिला ने अपने बेटे को बुला लिया. इसके बाद जब नोटों की गिनती की तो 36 हजार डॉलर (करीब 28 लाख रुपये) निकले.

परिवार को लौटाए पैसे

हालांकि, उन्होंने इसकी सूचना सोफे के मालिकों को दी और उस परिवार को सारे पैसे वापस लौटा दिए. उस परिवार ने कहा कि उन्हें पता नहीं था कि सारा पैसा कहां से आया था. इसके बाद परिवार ने महिला को धन्यवाद कहा और गिफ्ट के तौर पर 2,000 डॉलर दिए. 
LIVE TV

Trending news