Brazil के राष्ट्रपति हुए हिचकियों से बेहाल, Jair Bolsonaro को अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती, हो सकती है सर्जरी
Advertisement

Brazil के राष्ट्रपति हुए हिचकियों से बेहाल, Jair Bolsonaro को अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती, हो सकती है सर्जरी

अपने अजीबोगरीब बयानों के लिए मशहूर ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो हिचकियों के चलते परेशान हैं. उन्हें पिछले कई दिनों से हिचकियां आ रही हैं. ज्यादा देर तक बोलना भी उनके संभव नहीं हो पा रहा है. आर्मी अस्पताल में राष्ट्रपति के टेस्ट चल रहे हैं, उसके बाद तय होगा कि सर्जरी करनी है या नहीं.

ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो  (फाइल फोटो)

ब्रासिलिया: ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो (Brazilian President Jair Bolsonaro) को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्हें पिछले कई दिनों से लगातार हिचकियां (Hiccups) आ रही हैं. माना जा रहा है कि राष्ट्रपति की सर्जरी भी की जा सकती है. इस महीने की शुरुआत में बोल्सोनारो ने डेंटल इम्प्लांट कराया था. इसके बाद से ही उन्हें लगातार हिचकियां आ रही हैं.  

  1. पिछले कई दिनों से आ रही हैं हिचकियां
  2. आर्मी हॉस्पिटल में कराए जा रहे हैं टेस्ट
  3. ज्यादा बोलना भी हो गया है मुश्किल 

अब तक हुईं कई Surgeries

‘अल जजीरा’ की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो (Jair Bolsonaro) को राजधानी स्थित मिलिट्री हॉस्पिटल ले जाया गया है. यहां हिचकियों का कारण जानने के लिए कुछ टेस्ट कराए जा रहे हैं. टेस्ट रिपोर्ट के आधार पर डॉक्टर तय करेंगे कि बोल्सोनारो को सर्जरी की जरूरत है या नहीं. वहीं, राष्ट्रपति भवन द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि बोल्सोनारो अब बेहतर महसूस कर रहे हैं. बयान में बताया गया है कि 2018 में एक चुनावी रैली के दौरान बोल्सोनारो के पेट में चाकू मारा गया था, उसके बाद से उनकी कई सर्जरी हो चुकी हैं.

VIDEO

ये भी पढ़ें -वो जगह जहां लगती है दुल्हनों की मंडी, पैसे देकर बीवी खरीदते हैं लोग

Radio पर बताई थी परेशानी

पिछले हफ्ते एक लोकल रेडियो स्टेशन से बात करते हुए बोल्सोनारो ने कहा था, ‘मेरे साथ यह पहले भी हुआ है. हो सकता है दवाओं की वजह से ऐसा हुआ हो. मुझे 24 घंटे हिचकियां आ रही हैं.’ बुधवार को अस्पताल में भर्ती कराए जाने से पहले राष्ट्रपति ने अपने समर्थकों को बताया था कि वह जब भी ज्यादा बोलने की कोशिश करते हैं, हिचकी वापस आने लगती हैं.

अजीब बयानों के लिए मशहूर

ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो ने अपने अजीबोगरीब बयानों के लिए पहचाने जाते हैं. उन्होंने कोरोना वायरस (Coronavirus) को उन्होंने मामूली फ्लू बताया था. हालांकि, ये बात अलग है कि बाद में वह खुद कोरोना पॉजिटिव हो गए थे. इसके अलावा फाइजर की वैक्सीन का मजाक उड़ाते हुए उन्होंने इसे लगवाने से इनकार कर दिया था. उन्होंने यहां तक कह दिया था कि यदि पुरुष ये वैक्सीन लगवाते हैं तो वह मगरमच्छ बन जाएंगे और महिलाओं के मूंछें उग जाएंगी. 

 

Trending news