Microsoft की कर्मचारी से था Bill Gates का अफेयर, इस्तीफे से पहले कंपनी ने की थी जांच
Advertisement

Microsoft की कर्मचारी से था Bill Gates का अफेयर, इस्तीफे से पहले कंपनी ने की थी जांच

बिल गेट्स की प्रवक्ता की ओर से बताया कि यह अफेयर 20 साल पहले की बात है और सहमति के साथ इसका अंत भी हुआ था. साथ ही उन्होंने दावा किया कि गेट्स के बोर्ड मेंबर का पद छोड़ने से इस रिलेशनशिप और जांच का कोई नाता नहीं है.

पूर्व पत्‍नी मेलिंडा गेट्स के साथ बिल गेट्स (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के को-फाउंडर बिल गेट्स (Bill Gates) के खिलाफ कंपनी ने ही एक जांच बैठाई थी और उनपर कंपनी की एक महिला कर्मचारी के साथ संबंध रखने के आरोप थे. माइक्रोसॉफ्ट ने पिछले साल ही यह तय कर लिया था कि गेट्स का बोर्ड में बने रहना अब ठीक नहीं है क्योंकि कंपनी की एक महिला कर्मचारी के साथ वह रोमांटिक रिलेशनशिप में थे.  

  1. बिल गेट्स को लेकर बड़ा खुलासा
  2. कंपनी की महिला इंजीनियर से थे संबंध
  3. बोर्ड ने इस्तीफे से पहले की थी जांच

कर्मचारी ने लिखी थी चिट्ठी

टाइम्स ऑफ इंडिया ने वॉल स्ट्रीट जनरल की रिपोर्ट के हवाले से बताया कि 2019 में बोर्ड ने गेट्स के खिलाफ इस जांच का जिम्मा एक लॉ फर्म को सौंपा था. इससे पहले 2019 में माइक्रोसॉफ्ट की एक इंजीनियर ने एक चिट्ठी लिखकर खुलासा किया कि उसके गेट्स के साथ कई साल तक संबंध रहे. हालांकि इस मामले में बोर्ड की जांच पूरी होने से पहले ही बिल गेट्स ने इस्तीफा दे दिया था.

बिल गेट्स के प्रवक्ता की ओर से बताया कि यह अफेयर 20 साल पहले की बात है और सहमति के साथ इसका अंत भी हुआ था. साथ ही उन्होंने दावा किया कि गेट्स के बोर्ड मेंबर का पद छोड़ने से इस रिलेशनशिप और जांच का कोई नाता नहीं है. बिल गेट्स ने पिछले साल माइक्रोसॉफ्ट बोर्ड से इस्तीफा देते हुए कहा था कि अब वह लोगों की भलाई पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे.

गेट्स ने कई बार दिए ऑफर

न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपनी एक खबर में बताया कि बिल गेट्स कई मौकों पर अपने साथ काम रही महिलाओं के प्रति ज्यादा उदार हो जाते थे. साथ ही गेट्स ने कुछ महिलाओं के काम के अलावा मिलने के लिए भी ऑफर दिये थे. 

ये भी पढ़ें: बिल गेट्स से तलाक के बाद इस प्राइवेट Island पर गईं Melinda Gates, इतना है एक दिन का किराया

हाल ही में शादी के 27 साल बाद अरबपति कपल बिल गेट्स (Bill Gates) और मेलिंडा गेट्स (Melinda Gates) अपने रास्‍ते जुदा कर लिए. बिल गेट्स ने ट्विटर पर लिखा कि अब हम एक साथ आगे नहीं बढ़ सकते हैं. काफी सोच-विचार के बाद हमने इस संबंध को खत्‍म करने का फैसला किया है. दोनों की शादी साल 1994 में हुई थी. 

Trending news