Australia: ब्लैकटाउन सिटी काउंसिल ने दिया खालिस्तान समर्थकों को झटका, रद्द किया जनमत संग्रह कार्यक्रम
Advertisement

Australia: ब्लैकटाउन सिटी काउंसिल ने दिया खालिस्तान समर्थकों को झटका, रद्द किया जनमत संग्रह कार्यक्रम

Australia News:  यह प्रोपोगेंडा इवेंट ब्लैकटाउन लीजर सेंटर स्टैनहोप में आयोजित होने वाला थी. अब इसकी बुकिंग रद्द कर दी गई है. इस इवेंट से पैदा हो सकने वाले खतरों के बारे में सैकड़ों शिकायतों मिलने के बाद यह कदम उठाया गया है.

Australia:  ब्लैकटाउन सिटी काउंसिल ने दिया खालिस्तान समर्थकों को झटका, रद्द किया जनमत संग्रह कार्यक्रम

Blacktown City Council: ऑस्ट्रेलिया के ब्लैकटाउन सिटी काउंसिल ने सिडनी में सिख फॉर जस्टिस के प्रोपोगेंडा जनमत संग्रह कार्यक्रम को रद्द कर दिया है. द ऑस्ट्रेलिया टुडे के मुताबिक इस घटना से पैदा हो सकने वाले खतरों के बारे में सैकड़ों शिकायतों मिलने के बाद यह कदम उठाया गया है.

यह प्रोपोगेंडा इवेंट ब्लैकटाउन लीजर सेंटर स्टैनहोप में आयोजित होने वाला थी. सुरक्षा एजेंसियों की समझाइश के बाद अब बुकिंग रद्द कर दी गई है.

काउंसिल के प्रवक्ता ने क्या कहा?
ब्लैकटाउन सिटी काउंसिल के एक प्रवक्ता ने द ऑस्ट्रेलिया टुडे को बताया, ‘काउंसिल का निर्णय किसी भी तरह से भारत या पाकिस्तान के आंतरिक मामलों से संबंधित किसी भी राजनीतिक स्थिति का समर्थन या आलोचना नहीं है और इसे किसी विशेष राजनीतिक स्थिति के समर्थन के रूप में प्रस्तुत नहीं किया जाना चाहिए.’

शिकायतकर्ता ने क्या बताया?
अरविंद गौड़ उन लोगों में से एक हैं, जिन्होंने यह शिकायत की थी कि सिख फॉर जस्टिस प्रोपोगेंडा कार्यक्रम के  पोस्टर और बैनर के माध्यम से आतंकवादियों की प्रशंसा की जा रही है.

गौर ने द ऑस्ट्रेलिया टुडे को बताया कि उन्हें काउंसिल के सीईओ केरी रॉबिन्सन से एक जवाब मिला है जिसमें बताया गया है कि काउंसिल के अधिकारियों द्वारा अनधिकृत बैनर और पोस्टर हटाए जा रहे हैं और उन्होंने (न्यू साउथ वेल्स) एनएसडब्ल्यू पुलिस से सलाह मांगी है.

रॉबिन्सन ने कहा, ‘हम शहर के चारों ओर सार्वजनिक संपत्ति पर लगाए गए बैनर और पोस्टर हटा रहे हैं क्योंकि ये हमारी मंजूरी के बिना लगाए गए हैं.‘

ऑस्ट्रेलिया टुडे का मानना है कि  NSW पुलिस, ऑस्ट्रेलियाई सुरक्षा खुफिया संगठन (ASIO), ऑस्ट्रेलियाई संघीय पुलिस (AFP) और विदेश मामलों और व्यापार विभाग (DFAT) खालिस्तान प्रचार कार्यक्रम के लिए अनुमति वापस लेने का निर्णय लेने में शामिल थे।

द ऑस्ट्रेलिया टुडे के अनुसार, विक्टोरिया में पंजीकृत "सिख फॉर जस्टिस प्राइवेट लिमिटेड" के बारे में एक जांच चल रही है। इस मामले से जुड़े एक अधिकारी ने द ऑस्ट्रेलिया टुडे को बताया, "हम बेहिसाब पैसे के लेन-देन के संबंध में जांच कर रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया टुडे ने सिख फॉर जस्टिस प्राइवेट लिमिटेड से संपर्क किया। हालांकि, उसे कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली.

(इनपुट - ANI)

Trending news