युगांडा में नदी में उफान, 41 लोगों की मौत, सैकड़ों लापता
Advertisement

युगांडा में नदी में उफान, 41 लोगों की मौत, सैकड़ों लापता

पूर्वी बुडुडा जिला में एक दिन पहले आई आपदा में जीवित बचे लोगों और पीड़ितों को बचाने के लिए बचाव दल शुक्रवार देर रात तक काम में जुटा था.

सांकेतिक चित्र

बुडुडा : पूर्वी युगांडा में एक नदी में आए उफान के कारण कम से कम 41 लोगों की मौत हो गई है. आपदा अधिकारियों और जीवित बचे लोगों ने बताया कि पानी और नदी के साथ बह कर आई मिट्टी और पत्थर घरों में घुस गए हैं. पूर्वी बुडुडा जिला में एक दिन पहले आई आपदा में जीवित बचे लोगों और पीड़ितों को बचाने के लिए बचाव दल शुक्रवार देर रात तक काम में जुटा था.

कई लोगों के लापता होने की खबर
इस आपदा के बाद कई लोग लापता हैं. हालांकि इनकी संख्या अभी ज्ञात नहीं है. राहत, आपदा तैयारी और शरणार्थी मामलों के युगांडा के मंत्री हिलरी ओनेक ने बताया, ‘‘41 लोगों की जान गई है लेकिन बचावकर्मी अब भी तलाश करने के काम में लगे हुए हैं. वे नदी तल क्षेत्र में अन्य शवों को ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं.’’ 

अब तक 38 शव हुए बरामद
ओनेक ने बताया कि अभी तक 38 शव बरामद किए गए हैं. अलग-अलग अंग भी मिले हैं जिससे लगता है कि ये तीन और लोगों के हो सकते हैं. प्राकृतिक आपदा और संघर्ष से उबरने में समुदायों की मदद करने वाले एक संगठन के निदेशक नथान तुमुहमये ने बताया कि चार से पांच गांवों के प्रभावित होने की आशंका है.

Trending news