Marriage के चंद घंटों बाद ही पति की Ex Wife की जान बचाने पहुंची महिला, Kidney Donate कर दिया नया जीवन
Advertisement

Marriage के चंद घंटों बाद ही पति की Ex Wife की जान बचाने पहुंची महिला, Kidney Donate कर दिया नया जीवन

डेबी और मायलेन एक-दूसरे के करीब नहीं हैं, लेकिन दोनों में कोई मनमुटाव भी नहीं है. मायलेन लंबे समय से किडनी की बीमारी से जूझ रही हैं. उनकी किडनी सिर्फ आठ प्रतिशत की सामान्य क्षमता से काम कर रही है. डॉक्टरों ने स्पष्ट कर दिया था कि बिना ट्रांसप्लांट के मायलेन के बचने की संभावना बहुत कम है.

डेबी और मायलेन मेरथे (फोटो: मिरर)

फ्लोरिडा: अमेरिका (America) में रहने वाली एक महिला ने अपने पति की पूर्व पत्नी को एक ऐसा गिफ्ट दिया है, जिसे वह कभी नहीं भूल सकती. इस अनमोल गिफ्ट के लिए महिला की तारीफ हो रही है. दरअसल डेबी नील-स्ट्रिकलैंड (Debby Neal-Strickland) नामक इस महिला की कुछ समय पहले ही शादी हुई है. जैसे ही डेबी को पता चला कि उनके पति की पूर्व पत्नी की तबीयत खराब है और उसे किडनी (Kidney) की जरूरत है, तो उन्होंने अपनी किडनी दान दे दी.  

  1. शादी के 48 घंटे बाद ही मिल गई थी सूचना
  2. बिना अपनी परवाह किये दान की किडनी 
  3. हर तरफ ही रही डेबी नील-स्ट्रिकलैंड की तारीफ

पूर्व Wife से भी हैं अच्छे हैं संबंध

‘मिरर’ की खबर के अनुसार’, फ्लोरिडा निवासी डेबी नील-स्ट्रिकलैंड (Debby Neal-Strickland) को शादी के कुछ ही घंटों बाद पता चला कि उनके पति जिम की पूर्व पत्नी की तबीयत खराब है. डेबी और जिम एक दशक से एक साथ हैं. हालांकि, डेबी के साथ रिलेशनशिप में रहने के दौरान भी जिम का अपनी पूर्व पत्नी मायलेन मेरथे (Mylaen Merthe) के साथ मधुर रिश्ता है. दोनों अपने बच्चों की जिम्मेदारी भी मिलकर उठा रहे हैं. 

Kidney की बीमारी से पीड़ित हैं Mylaen

वैसे, डेबी और मायलेन एक-दूसरे के करीब नहीं हैं, लेकिन दोनों में कोई मनमुटाव भी नहीं है. मायलेन लंबे समय से किडनी की बीमारी से जूझ रही हैं. उनकी किडनी सिर्फ आठ प्रतिशत की सामान्य क्षमता से काम कर रही है. डॉक्टरों ने स्पष्ट कर दिया था कि बिना ट्रांसप्लांट के मायलेन के बचने की संभावना बहुत कम थी. मायलेन के बच्चों ने भी किडनी डोनेट करने की इच्छा जताई थी, लेकिन वह मैच नहीं हुए. जब डेबी को इस बारे में पता चला तो उन्होंने किडनी दान देने का फैसला लिया.

खुशी-खुशी बनीं Donor

मैच होने के बाद डेबी ने मायलेन की स्थिति को देखते हुए खुशी-खुशी अपनी किडनी डोनेट करने के लिए सहमति जता दी. शादी के महज 48 घंटे बाद ही डेबी ने अपने पति की पूर्व पत्नी की जान बचाने के लिए जो कुछ किया, उसकी हर तरफ सराहना हो रही है. जब डेबी से पूछा गया कि क्या उन्हें किडनी डोनेट करने में कोई हिचकिचाहट हुई, तो उन्होंने कहा ‘बिल्कुल नहीं’. वहीं, मायलेन ने कहा कि जब उन्हें डोनर के बारे में पता चल तो वह चौंक गई थीं. 

 

Trending news