सालों तक एडल्ट इंडस्ट्री पर किया राज, आज बिना सहारे चलना भी मुश्किल; ये है वजह
Advertisement

सालों तक एडल्ट इंडस्ट्री पर किया राज, आज बिना सहारे चलना भी मुश्किल; ये है वजह

अमेरिकी एडल्ट इंडस्ट्री का फेमस चेहरा रहीं जेना जेमसन गंभीर बीमारी की चपेट में हैं. उनकी हालात ये हो गई कि अकेले टॉयलेट जाना भी संभव नहीं है. जेमसन के पार्टनर ने सोशल मीडिया पर उनकी कंडीशन के बारे में जानकारी दी है.

फोटो: इन्स्टाग्राम

वॉशिंगटन: किसी जमाने में अमेरिकी एडल्ट इंडस्ट्री (US Adult Industry) का जाना-पहचाना चेहरा रहीं जेना जेमसन (Jenna Jameson) बेहद बुरे दौर से गुजर रही हैं. वो एक दुर्लभ बीमारी से ग्रस्‍त हो गई हैं, जिसकी वजह से उनके लिए ठीक से चलना भी संभव नहीं है. पूर्व पोर्न स्‍टार जेना जिस बीमारी की गिरफ्त में हैं, उसमें व्‍यक्ति के शरीर की नसें कमजोर हो जाती हैं. जेना के पति ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी है.

  1. अस्पताल में भर्ती हैं जेना जेमसन
  2. खुद टॉयलेट भी नहीं जा सकतीं 
  3. पति ने दी हेल्थ की जानकारी 

इस न्‍यूरोलॉजिकल डिसऑर्डर से हैं पीड़ित

‘डेली स्टार’ की रिपोर्ट के अनुसार, जेना जेमसन Guillain-Barre Syndrome से ग्रस्‍त हैं. दरअसल, वो पिछले कुछ दिनों से ठीक से नहीं चल पा रही थीं. इसके बाद उन्‍हें अस्‍पताल जाना पड़ा, जहां जांच में पता चला कि वो दुर्लभ बीमारी से जूझ रही हैं. Guillain-Barre एक न्‍यूरोलॉजिकल डिसऑर्डर है, जिसमें नसें लगातार कमजोर होती जाती हैं. 47 साल की जेना ने कई सालों तक एडल्ट इंडस्ट्री पर राज किया था.

ये भी पढ़ें -इस खूबसूरत चीनी सिंगर से नाराज हैं दक्षिण कोरिया के लोग, जानें क्या है वजह?

पार्टनर ने बताया जेना का हाल

जेना जेमसन पूरी तरह बेड पर हैं, उनके लिए खुद को हिलाना भी मुश्किल हो गया है. जेना के पार्टनर लियोर बिटन (Lior Bitton) ने उनकी मौजूदा स्थिति का वीडियो इंस्‍टाग्राम पर शेयर किया है. दोनों की 4 साल की एक बेटी भी है. लियोर ने बताया कि जेना की मांसपेशियां कमजोर हो गई हैं, इस कारण वह खुद से बाथरूम तक नहीं जा पातीं. अगर वह ऐसा करती हैं, तो गिर जाती हैं. वह खुद से बिल्‍कुल नहीं चल पा रही हैं.

क्या होता है Guillain-Barrre Syndrome?

ब्रिटेन के नेशनल हेल्‍थ सर्विस (National Health Service ) के मुताबिक, यह एक तरह का न्‍यूरोलॉजिकल डिसऑर्डर है. Guillain-Barrre Syndrome के लक्षण सबसे पहले पैर और हाथ में देखे जाते हैं. 'सुन्न होना, चुभन, मांसपेशी में कमज़ोरी, दर्द, संतुलन और समन्वय की समस्या इसके प्रमुख लक्षणों में शामिल हैं.  माना जाता है कि ये सिंड्रोम इम्‍यून सिस्‍टम में परेशानी के कारण होता है. जिस वजह से शरीर बीमारी और इंफेक्‍शन से नहीं लड़ पाता. सामान्‍यत: जब भी शरीर में कोई कीटाणु जाता है, तो इम्यून सिस्‍टम उस पर हमला करता है. लेकिन Guillain-Barrre के मामले में ऐसा नहीं हो पाता. 

 

Trending news