अमेरिकाः 12 साल बाद मिली लापता डॉगी, इस तरह वापस आई घर
Advertisement

अमेरिकाः 12 साल बाद मिली लापता डॉगी, इस तरह वापस आई घर

अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक परिवार को उसकी खोई हुई डॉगी 12 साल बाद मिली, तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. इसके लिए डॉगी के शरीर में लगी माइक्रोचिन ने काफी मदद की.

फाइल फोटो

वाशिंगटनः अपने परिवार का कोई खास सदस्य चाहे, वह पालतू जानवर ही क्यों न हो, दूर चले जाता है, तो काफी अफसोस होता है. क्या हो अगर किसी का पालतू डॉगी कई सालों बाद घर वापस आ जाए, तो जाहिर है कि काफी खुशी होगी. ऐसा ही एक वाक्या कैलिफोर्निया में देखने को मिला. यहां एक परिवार की लापता डॉगी 12 साल बाद घर वापस आई, तो मालकिन के खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा.

  1. 12 साल बाद मिली पालतू डॉगी
  2. साल 2010 में हुई थी लापता
  3. माइक्रोचिप की मदद से पुलिस ने पहुंचाया घर

12 साल पहले हुई थी लापता

 यह पालतू डॉगी करीब 12 साल पहले अपनी मालिक से बिछड़ गई थी. तब, उसकी उम्र महज 6 महीने थी. अब वह दोबारा से अपनी मालकिन के पास पहुंच गई है और इस काम में वहां की स्थानीय पुलिस ने मदद की.

बीमार हालत में मिली जोई

इस डॉगी का नाम जोई है. उसको स्टॉकटन के पास एक गाड़ी से फेंक दिया गया था. वह बीमार और कमजोर हालत में किसी व्यक्ति को मिली. उसने पुलिस को फोन करके डॉगी के बारे में जानकारी दी.

डॉगी की जांच में माइक्रोचिप मिली

इसके बाद पुलिसकर्मी उसे पशु सेवा अधिकारी के पास ले गए. अधिकारियों ने जब उसकी जांच की, तो पाया कि उसके शरीर में माइक्रोचिप लगी हुई है. माइक्रोचिप को स्कैन करने पर पता चला कि वह 2010 से गायब थी.

मालकिन को मिलने की नहीं थी उम्मीद

जोई की मालकिन मिशेल ने कहा कि मुझे उसके वापस मिलने की कोई उम्मीद नहीं थी, लेकिन अब उसे पाकर काफी उत्साहित हूं. वहीं, सैन जोकिन काउंटी शेरिफ कार्यालय का कहना है कि जोई इतने लंबे समय से गायब थी कि माइक्रोचिप कंपनी ने उसे 2015 में मृत डॉगी की सूची में शामिल कर लिया था.

माइक्रोचिप में मिला मालकिन का नंबर

पशु सेवा अधिकारी ब्रैंडन लेविन ने कहा कि जोई को स्कैन किया गया. उसके चिप से मालिक के बारे में सारी जानकारी मिली. जांच करने पर पता चला कि जानकारी में शामिल मोबाइल नंबर अभी भी काम कर रहा है. जब वह मिली, तो वह पूरी तरह से सदमे में थी.

जुड़वा बहन के साथ मिली थी जोई

पुलिस ने बताया कि यह डॉगी मालकिन के लाफायेट स्थित घर से लगभग 60 मील की दूरी पर मिली थी. मिशेल ने कहा कि जोई हमें उसकी जुड़वां बहन के साथ तालाब के पास से मिली थी. उस लगभग 6 महीने तक हमारे साथ रही थी.

सामान खरीदने के दौरान हुई थी लापता

उन्होंने कहा कि एक दिन जब हम सामान खरीदने के लिए दुकान पर गए थे. उस दौरान वह लापता हो गई थी. अब जब वह मिल गई है, तो उसकी अच्छी से देखभाल करूंगी. 

लाइव टीवी

Trending news