बोलिविया में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर तीव्रता 6.8
Advertisement

बोलिविया में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर तीव्रता 6.8

अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक इस भूकंप में किसी के हताहत होने या किसी प्रकार के नुकसान की खबर नहीं है. 

प्रतीकात्मक फोटो

वॉशिंगटन : बोलविया में मंगलवार (2 अप्रैल) 6.8 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया. अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक इस भूकंप में किसी के हताहत होने या किसी प्रकार के नुकसान की खबर नहीं है. 

भूकंप आने की स्थिति में क्या करें?

 

यूएसजीएस ने  बताया कि तरजिया से करीब 200 किलोमीटर दूर और पैराग्वे से लगे सीमा के निकट देश के दक्षिण-पश्चिम में 562 किलोमीटर की गहराई में भूकंप आया था. बोलिविया की निजी सैन कैलिक्सटो ऑब्जर्वेटरी ने भूकंप की तीव्रता 6.6 बताया जा रहा था. ऑब्जर्वेटरी ने ला पाज, कोचाबम्बा, चक्विसाका और तेरिजा के साथ साथ देश के विभिन्न क्षेत्रों में भूकंप का असर महसूस किये जाने की बात कही है.

पर्यावरण मंत्रालय ने बताया कि कल देर शाम ईएल सल्वाडोर के उत्तर, सेन्ट्रल अमेरिका में रिक्टर पैमाने पर6.0 की तीव्रता का भूकंप आया. यह भूकंप 5.23 पीएम( स्थानीय समायानुसार) पर सैन विसेंटे जिले में आया था. सिविल प्रोटेक्शन डायरेक्टरेट ने बताया कि भूकंप के कारण जान माल के नुकसान की खबर नहीं है.

(इनपुटः भाषा)

Trending news